आईपीएल में इस सवाल से क्यों बचते हैं एबी डिविलियर्स, खुद बताई इसकी वजह 1

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की दिवार कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स को हमेशा ही उनकी रचनात्मक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है जिस प्रकार वह गेंदबाजो को बेखौफ हो कर खेलते है वे वाकई काबिलेतारीफ है. लेकिन जब-जब उनसे उनकी आईपीएल टीम आरसीबी को लेकर एक सवाल किया जाता है जिसे वह अकसर टाल देते हैं.

इस आर्टिकल में हम एबी डिविलियर्स के उसी सवाल के बारे में बताने वाले हैं और साथ ही ये भी जानेंगे कि डिविलियर्स इन सवालो को पूछे जाने पर इन्हें बौरिंग क्यों बोलते हैं..

इस सीजन में एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन

आईपीएल में इस सवाल से क्यों बचते हैं एबी डिविलियर्स, खुद बताई इसकी वजह 2

आईपीएल 2021 में आरसीबी अब तक दो मुकाबले खेल चूकी है जिसके पहले मुकाबले में ही एबी डिविलियर्स ने अपने रचनात्मक खेल की झलक दिखा दी थी. मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए इस मैच में डिविलियर्स बेशक अपने अर्धशतक से महज़ 2 रनो से चूके लेकिन उनकी उस 48 रनो की पारी की बदौलत ही आरसीबी ने वो  मुकाबले को जीता था.

हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में डिविलियर्स राशिद खान की गेंद पर खराब शॉट् खेलते हुए मात्र 1 रन पर ही आउट हो गए थे. लेकिन केकेआर के खिलाफ खेले जान वाले तीसरे मुकाबले में डिविलियर्स इस गलती को दोहराने वाले नही हैं. और उन्होने आज के मैच में नाबाद 76 रनों की पारी खेली है.

क्यों इस सवाल से बचते हैं डिविलियर्स

आईपीएल में इस सवाल से क्यों बचते हैं एबी डिविलियर्स, खुद बताई इसकी वजह 3

दरअसल एबी डिविलियर्स से जब भी उनकी आईपीएल टीम आरसीबी के खिताब जीतने को लेकर बात की जाती है तो वह हर बार इसको बात को टालना पसंद करते हैं. उन्होनें हाल ही में इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा “खिताब जितना किस टीम को पसंद नही होता, लेकिन अगर बार-बार आईपीएल ट्रॉफी को लेकर ही सवाल किए जाएंगे तो ये काफी बौरिंग हो जाएगा। इसके अलावा और भी कई विशेष चीजे हैं. मुझे नही मालूम मै जब आईपीएल खिताब जीतूंगा उस दौरान क्या प्रतिक्रिया दूंगा लेकिन फिलहाल इस बात पर करना काफी बौरिंग होगा”

एबी डिविलियर्स का आईपीएल करियर

एबी डिविलियर्स

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स को उनके रचनात्मक शॉट्स के लिए जाना जाता है. डिविलियर्स ने अपने अंतराष्ट्रीय करियर से लेकर क्रिकेट की हर लीग में अपना दबदबा कायम रखा है, कुछ इसी प्रकार का खेल उन्होनें इंडियंन प्रीमियर लीग (IPL) में भी दिखाया हैं.

आईपीएल में उनके करियर को देखें तो डिविलियर्स अब तक 171 मुकाबले खेल चूके हैं जिसमें उन्होनें 40.14 की औसत के साथ बल्लेबाजी करते हुुए 4898 रन बनाए हैं इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 38 अर्धशतक निकले हैं.

Sourabh Arora

For decades, cricket has been considered the gentleman’s game. Fine pitch, critical bouncers, twist and turns, sweeps and lofts and running shoes all around. A game of elite class as well as exciting...