बड़ा खुलासा: एक ओवर के लिए विराट बने विकेट कीपर, आखिर धोनी क्यों गये थे बाहर???

vinay mani tripathi / 19 June 2015

कल भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान एक ओवर के लिए विराट कोहली को कीपिंग ग्ल्प्स पहने देखा गया, ऐसा पहली बार हुआ, जब कोहली विकेट कीपर बने. आखिर ऐसा क्या था जो धोनी को मैदान के बाहर जाना पड़ा?

मैच के 44 वें ओवर जो की भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव फेंक रहे थे, इस ओवर के दौरान देखा गया, कि भारतीय उपकप्तान भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दस्ताने पहने विकेट के पीछे विकेट कीपिंग करते नजर आये, हालाँकि इस रोल में भारतीय उपकप्तान अपने रोल में फिट नहीं बैठ पा रहे थे और काफी असहज महसूस कर रहे थे. उन्होंने इस ओवर की सिर्फ 5 वीं गेंद पकड़ी जो बल्लेबाज मशरफे मुर्तजा के बल्ले के बाहरी किनारे से लगने चूक गई थी, इसी ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने  शाकिब अल हसन को कैच करा कर पवेलियन भेजा था.

हालाँकि इस बात का पता नहीं चल पाया, कि भारतीय कप्तान 1 ओवर के लिए क्यों बाहर गये थे, लेकिन 45 वें ओवर में वो वापस मैदान पर लौटे, और अपनी जिम्मेदारी सम्भालते हुए कोहली को क्षेत्ररक्षण के लिए भेजा.

ये पहली बार नहीं था, जब भारतीय कप्तान ने ऐसा किया हो, ये कई बार हो चूका है, जब भारतीय कप्तान 1 ओवर के लिए मैदान से बाहर गये हो और दुसरे विकेटकीपर ने उनकी जगह ली हो, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब विराट ने विकेट कीपिंग की हो.

Related Topics