धोनी ने क्यों नहीं पहनी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 वें वनडे में अपने माँ के नाम की जर्सी? | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी ने क्यों नहीं पहनी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 वें वनडे में अपने माँ के नाम की जर्सी? 

धोनी ने क्यों नहीं पहनी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 वें वनडे में अपने माँ के नाम की जर्सी?

भारतीय टीम कल जब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 5 वें वनडे में मैदान पर उतरी तो सभी खिलाड़ियों ने अपने माँ के नाम की जर्सी पहनकर लोगों कों जागरूक करने की कोशिस किया था.

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब टॉस के लिए आये, तो टॉस जीतने के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी रवि शास्त्री ने धोनी से इसके बारे में पुछा, जिसका जवाब भारतीय कप्तान ने बखुबी दिया.

यह भी पढ़े: क्रिकेटर्स की खुबसुरत गर्लफ्रेंड और पत्नी

इसके पहले भी स्टार sports के एक विज्ञापन में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जब एक पत्रकार पूछता है, कि आपने अपने जर्सी के पीछे देवकी क्यों लिख रखा है, इस पर भारतीय कप्तान का बेहद ही खुबसुरत जवाब आता है, भारतीय कप्तान उस समय यह कहते हुये सुनाई देते है, कि अब तक मैंने अपने पिता के नाम की जर्सी पहनी, तब तो आपने कभी नहीं कुछ कहा और आज ऐसा सवाल?

अब जब 5 वें वनडे में भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने माँ की नाम की जर्सी पहन के आये, तो टॉस के समय तो धोनी ने देवकी लिखा हुआ जर्सी पहना, यह जर्सी उस समय भी था जब भारतीय कप्तान बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन आउट होकर जैसे ही भारतीय कप्तान पवेलियन पहुंचे और दूसरी पारी में विकेटकीपिंग के लिए तैयार हुए, तो भारतीय कप्तान ने अपनी जर्सी निकली और धोनी लिखा हुआ जर्सी पहन मैदान में उतरे. यही से शुरू हुआ विवाद और लोगो के मन में यह सवाल बार-बार आ रहा था, कि आखिर धोनी ने क्यों अपने माँ के नाम की जर्सी निकाल दी.

यह भी पढ़े: बड़े सेक्स रैकेट के पर्दाफाश में आया महेंद्र सिंह धोनी का नाम, तस्वीर वायरल

अब आपकी इस जिज्ञासा कों कम करते हुये हम आपकों इसका सटीक जवाब देते है, वास्तव में यह सिर्फ इस मैच की बात नहीं है, भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब भी बल्लेबाजी के लिए आते है, उनके शरीर पर हाफ जर्सी होती, जबकि जब वों विकेटकीपिंग के लिए मैदान पर उतरते है, तो यह जर्सी फुल होती है, जिस पर कई बार कोई नाम भी नहीं लिखा होता है.

अब यहाँ हम आपकों भारतीय कप्तान की बल्लेबाजी करते हुये कुछ तस्वीरे दिखा रहे है:

150002-21467881827_ms-dhoni-indiacvdu8lavmaenqtadhoni-reuters-limages-6images-7

images

prv_467ea_1476979980

 

अब ये है भारतीय कप्तान की कुछ ऐसे तस्वीरे जब वों विकेटकीपिंग कर रहे है:

images-8images-9images-10images-14images-13
ms-dhoni-suresh-raina-virat-kohli-and-bhuvneshwar-kumar
prv_8df7b_1477752227prv_68939_1476956300-1

 

इन दोनों तस्वीरों कों देखने के बाद यह तो साफ है, कि भारतीय कप्तान जब भी बल्लेबाजी के लिए आते है, तो वों हाफ जर्सी पहनते है, जबकि जब वों विकेटकीपिंग करते है, तो उनकी जर्सी फुल होती है.

यह भी पढ़े: क्यों है भारतीय क्रिकेट टीम, हॉकी टीम और अन्य खेलों की टीम के जर्सी का कलर नीला?

ऐसे में गलती भारतीय कप्तान से नहीं बल्कि स्पांसर से हुई, स्पांसर्स कों यह बात शायद ध्यान में नहीं रही होगी और उन्होंने भारतीय कप्तान कों सिर्फ एक ही जर्सी दी होगी, और उनके पास विकेटकीपिंग के लिए माँ के नाम की जर्सी ना होने के बाद उन्हे अपनी पुरानी जर्सी पहन कर विकेटकीपिंग के लिए उतरना पड़ा.

Related posts