नितीश राणा ने खोला राज, हैदराबाद के खिलाफ क्यों की थी सलामी बल्लेबाजी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019: नितीश राणा ने खोला राज, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस वजह से की थी पारी की शुरुआत 

IPL 2019: नितीश राणा ने खोला राज, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस वजह से की थी पारी की शुरुआत

कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया था। उस मैच में केकेआर के लिए आंद्रे रसेल और शुभमन गिल ने मैच को शानदार तरीके से फिनिश किया। वहीं इसके अलावा सलामी बल्लेबाजी करने उतरे नितीश राणा ने भी 68 रनों की पारी खेलकर अच्छी नींव रखी थी।

क्यों मिली सलामी बल्लेबाजी

IPL 2019: नितीश राणा ने खोला राज, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस वजह से की थी पारी की शुरुआत 1

नितीश राणा मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं लेकिन पहले मैच में उन्हें सलामी बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। उन्होंने इस इसकी वजह का खुलासा किया है। केकेआर की अधिकारिक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा

“मुझे कभी नहीं पता था कि मैं पारी का आगाज करने जा रहा हूं, हालांकि मैंने उन अभ्यास मैचों में ओपनिंग की है जो हमने सीजन शुरू होने से पहले खेले थे। लेकिन यह केवल उसकी (नरेन की) चोट के कारण था जिसे मुझे खोलना था।”

यह थी प्लानिंग

IPL 2019: नितीश राणा ने खोला राज, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस वजह से की थी पारी की शुरुआत 2

सुनील नरेन की चोट के बाद नितीश राणा कोलकता की टीम में एकमात्र बाएं हाथ के बल्लेबाज थे। वहीं हैदराबाद के पास लीग स्पिनर और बाएं हाथ के स्पिनर भी था। अपनी प्लानिंग के बारे में नितीश राणा ने कहा

“मैंने सोचा था कि उनके पास दो बाएं हाथ के स्पिनर और एक लेग स्पिनर है, जिस पर मैं आक्रमण कर सकता था। चूँकि सुनील (नरेन) ने अपना हाथ घायल कर लिया था, वह बल्लेबाजी करने नहीं जा रहा था, इसका मतलब है कि मैं बाएं हाथ का एकमात्र बल्लेबाज था।”

नितीश राणा के पास नहीं शब्द

IPL 2019: नितीश राणा ने खोला राज, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस वजह से की थी पारी की शुरुआत 3

68 रनों की शानदार पारी खेलकर जब राणा आउट हुए तब उनकी टीम को जीत के लिए 27 गेंद में 65 रनों की जरूरत थी। इसके बाद आंद्रे रसेल और शुभमन गिल ने दो गेंद बाकि रहते जीत दिला दी। उनकी प्रदर्शन के बारे में नितीश ने कहा

“मैं सिर्फ शब्दों में इसका वर्णन नहीं कर सकता। यह सिर्फ अविश्वसनीय बल्लेबाजी थी और उन्होंने जिस तरह के छक्के लगाए वे सिर्फ अविश्वसनीय था। हमें 18 में लगभग 52 की जरूरत थी और हमने अभी भी दो गेंदों के साथ जीत हासिल की। हम जानते हैं कि वह ऐसा करने में सक्षम है और कई बार पहले भी ऐसा कर चुका है।”

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts