सनराइजर्स की जीत के बाद राशिद ने मनीष पांडे को क्यों कह दिया टीम "राजकुमार"

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

राशिद खान इस खिलाड़ी को मानते है सनराइजर्स हैदराबाद का “राजकुमार” 

राशिद खान इस खिलाड़ी को मानते है सनराइजर्स हैदराबाद का “राजकुमार”

कल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने लगातार दूसरे मैच में लो स्कोर करने के बाद भी जीत हासिल की है। पिछले मैच में सनराइजर्स ने मुंबई की टीम को हराया और उसके बाद कल रात को किंग्स इलेवन पंजाब को हराने के बाद उन्होंने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है।

सनराइजर्स की रोमांचक जीत

सनराइजर्स की कल के जीत में उनके सबसे बड़े हीरो दो खिलाड़ी रहे। पहले बल्लेबाजी में मनीष पांडे ने एक अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया और फिर गेंदबाजी में राशिद खान ने लोकेश राहुल को आउट करके ना सिर्फ टीम को ब्रेक थ्रू दिलवाया बल्कि सबसे अच्छी गेंदबाजी करके टीम को जीत भी दिला दी।

जब मनीष पांडे ने लिया राशिद खान का इंटरव्यू

दोनों खिलाड़ियों के इस मैच विनिंग प्रदर्शन के बाद इनका एक इंटरव्यू देखा गया। इस इंटरव्यू में कोई एंकर नहीं बल्कि खुद मनीष पांडे और राशिद ही एक-दूसरे का इंटरव्यू ले रहे थे। इस इंटरव्यू में पहले मनीष पांडे ने राशिद खान से कुछ सवाल पूछे।

मनीष पांडे ने राशिद से पूछा कि, आज के मैच में प्रदर्शन करके आपको कैसा लगा और आपका आज क्या प्लान था?

राशिद- दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई के खिलाफ ऐसी ही परिस्थिति में मैंने अच्छी गेंदबाजी की। जिससे मुझे इस मैच में भी भरोसा हुआ, उसके अलावा टीम के सभी खिलाड़ियों ने मेरे ऊपर भरोसा किया। जिसका फायदा मुझे मिला, मैंने अपनी लाइन, लेंथ और अपनी गेंदबाजी ताकत पर ध्यान दिया और अच्छा प्रदर्शन किया।

मनीष पांडे- आपके रिस्ट बॉल को खेलने में सभी बल्लेबाजों को परेशानी होती है, तो इस पर आप कैसे काम करते हैं और आगे के मैच के लिए क्या प्लान है…?

राशिद खान- मुझे लगता है कि रिस्ट ही सबकुछ है। मैं नेट्स में जैसा अभ्यास करता हू वैसी ही गेंद मैच में भी डालने की कोशिश करता हूं। इसलिए मुझे लगता है कि नेट्स में रिस्ट वर्क करना से मुझे मैच में फायदा मिलता है। आगे के मैच भी काफी मुश्किल होने वाले है। विकेट काफी मुश्किल होंगे तो मैं कोशिश करूंगा कि पिछले दो मैच में जैसी गेंदबाजी की है वैसे ही आगे भी करता रहूं।

अब राशिद ने लिया मनीष का इंटरव्यू

 

इसके बाद राशिद खान ने मनीष पांडे से सवाल पूछना शूरू किया। राशिद ने कहा कि मेरे पास है हमारे राजकुमार मनीष पांडे. राशिद ने बताया कि ड्रेसिंग रूम में मनीष पांडे को सभी टीम का राजकुमार कहते हैं । यह बताते हुए राशिद खान ने मनीष से सबसे पहले पूछा कि, आज का विकेट मुश्किल था और आप मैदान में आखिर तक खेले तो आपके दिमाग में क्या था कि कैसे खेले..?

मनीष-  जब मैं बल्लेबाजी के लिए मैदान पर गया तो सोचकर गया था कि दो विकेट गिर गए लेकिन फिर भी मैं शॉट्स मारकर खेलूंगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब मुझे लगा कि बॉल विकेट पर अच्छे से नहीं आ रहा है और ऐसा मुंबई के साथ भी हुआ था तो मैंने थोड़ा रुकना ही ठीक समझा। टाइम आउट के वक्त कोच ने भी कहा कि अभी विकेट गिर गए हैं तो थोड़ा रूक कर ही खेलते हैं। 15 ओवर के बाद शॉट्स लगाने में फायदा है।

राशिद खान- आज की पारी से आपको भरोसा आया होगा तो आगे के लिए आपका क्या प्लान है…?

मनीष पांडे- आज के मैच से मुझमें थोड़ा भरोसा जरूर आया है लेकिन आज मैं लकी भी रहा क्योंकि मेरे कुछ कैच ड्रॉप हो गए लेकिन ऐसा कभी-कभी होता है। आगे के लिए हम कोशिश करेंगे कि पॉवरप्ले में ज्यादा विकेट ना गिरे क्योंकि पॉवरप्ले में विकेट गिरने के बाद 3,4,5 नंबर पर प्रेशर ज्यादा आ जाता है। वहीं अगर विकेट ना गिरे तो वो आकर बड़े शॉट्स लगा सकते हैं। इसलिए आगे के मैचों के लिए हमारा यहीं प्लान होगा।

Related posts

Leave a Reply