बेन स्टोक्स इस बात को लेकर हो गये आईसीसी से नाराज, आईसीसी ने दिया ये जवाब 1

साल 2020 की समाप्ति के बाद क्रिकेट जगत में भी इस दशक का अंत हुआ। साल 2020 तो क्रिकेट के लिए ना सही लेकिन ये दशक बड़ा ही रोचक और कमाल का रहा। क्रिकेट के लिहाज से इस दशक ने काफी ज्यादा सुर्खियां बटोरी। जिसमें कई यादगार और रोमांचक प्रदर्शन देखने को मिले। तो साथ ही कई खिलाड़ी आम से बहुत खास होने में कामयाब रहे।

बेन स्टोक्स पिछले दशक की टेस्ट और वनडे आईसीसी टीम का हिस्सा

साल 2011 से लेकर 2020 यानी ये पिछले 10 साल क्रिकेट के खेल में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को स्थापित होते देखा गया। इसी कारण से हाल ही में आईसीसी ने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट को ध्यान में रखते हुए इस दशक की बेस्ट टीमों का चयन किया।

बेन स्टोक्स इस बात को लेकर हो गये आईसीसी से नाराज, आईसीसी ने दिया ये जवाब 2

आईसीसी ने पिछले दस साल के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए टेस्ट, वनडे दोनों ही फॉर्मेट की टीम को चुना। इस टीम में अलग-अलग खिलाड़ियों ने जगह बनायी। जिसमें इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को वनडे और टेस्ट की टीम में जगह मिली।

बेन स्टोक्स को मिली आईसीसी ने दोनों कैप

बेन स्टोक्स का इस पिछले दशक में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा। इसी प्रदर्शन के आधार पर बेन स्टोक्स आईसीसी की वनडे और टेस्ट फॉर्मेट की टीम में पसंदीदा ऑलराउंडर खिलाड़ी साबित हुए।

विश्व कप 2019

आईसीसी की टेस्ट और वनडे दोनों ही टीमों में जगह बनाने के बाद बेन स्टोक्स को आईसीसी की तरफ से टेस्ट और वनडे टीम की कैप मिली। जिसमें बेन स्टोक्स ने वैसे तो इसे लेकर काफी खुशी जतायी, लेकिन उन्हें इनमें से ग्रीन बैगी कैप पसंद नहीं आयी।

बेन स्टोक्स को नहीं आयी बैगी ग्रीन कैप पसंद, आईसीसी ने मांगी माफी

बेन स्टोक्स ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की जिसमें वो अलग-अलग टेस्ट और वनडे कैप में दिखे। जिसमें उन्होंने लिखा कि “इन कैप्स को लेकर बहुत गर्व महसूस कर रहा हूं, इनमें से एक मुझे बिल्कुल पसंद नहीं। ये बैगी है और हरे रंग की है। थैंक यू आईसीसी।”

जब बेन स्टोक्स ने बताया कि उन्हें वनडे कैप तो पसंद आयी लेकिन टेस्ट टीम के लिए मिली बैगी ग्रीन कैप पसंद नहीं आयी तो आईसीसी ने उनसे माफी मांगी।