इशांत शर्मा के पहले टेस्ट से बाहर होने की बड़ी वजह आई सामने, जानिए क्यों नहीं बने प्लेइंग 11 का हिस्सा 1

इंग्लैंड में शरू हुई भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज पर विश्व भर कि नज़रें जमी हुई हैं । पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन से भारत के सबसे अनुभवी तेज़ गेंबाज़ इशांत शर्मा को बाहर का रास्ता दिखा कर टीम में कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया।

कप्तान विराट कोहली के इस फैसले ने सभी को हैरत में डाल दिया, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इशांत के पहले टेस्ट में नहीं चुने जाने की वजह उनकी फिटनेस हो सकती है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान इशांत शर्मा के दाहिने  हाथ में चोट लगी थी और शायद इस वजह से उनको पहले टेस्ट मैच से बाहर रखा गया है।

भारतीय कप्तान ने पहले टेस्ट में टॉस के दौरान बताया की भारतीय टीम इस मैच में चार गेंदबाजी विकल्प जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और एकमात्र स्पिनर रवींद्र जडेजा के साथ मैच में उतरेगी। विराट कोहली ने आगे कहा कि भारत के लिए एक ही साल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों में टेस्ट सीरीज जीतने का यह एक शानदार मौका है।

इशांत शर्मा के पहले टेस्ट से बाहर होने की बड़ी वजह आई सामने, जानिए क्यों नहीं बने प्लेइंग 11 का हिस्सा 2

बता दें इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज हैं । इशांत ने भारत के लिए  32.18 की औसत से 306  विकेट चटकाए हैं । इशांत शर्मा ने अपने शानदार टेस्ट करियर में 11 बार 5 विकेट हॉल भी अपने नाम किया है। इशांत शर्मा ने भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए थे।