पार्थिव पटेल ने बताई वो वजह जिसके कारण ख़राब विकेटकीपिंग कर रहे हैं ऋषभ पंत 1

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत फिलहाल अपनी खराब कीपिंग की वजह से फैंस के निशाने पर हैं। दरअसल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा है, इस मैच में पंत से खराब कीपिंग का नजारा देखने को मिला। इस मैच की कीपिंग देखकर भारत के पूर्व स्टार विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

ऋषभ पंत ने की खराब कीपिंग

पार्थिव पटेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले के पहले दिन ऋषभ पंत ने महज 3 ओवर में दो बार आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज विल पुकोवस्की के कैच ड्रॉप किए। पंत ने मैच में जरूरी कैच ड्रॉप किए और खराब विकेटकीपिंग के लिए पंत की जमकर आलोचना हो रही है।

पंत के कीपिंग को देखते हुए लगता है की  भारतीय युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को अभी अपनी विकेटकीपिंग और काम करने की जरूरत है। टेस्ट मैच के दौरान पंत की विकेटकीपिंग में कई कमियां नजर आ रही हैं, जिन्हें दूर करने की जरूरत है। इसी क्रम में पार्थिव पटेल ने पंत के कीपिंग को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

पार्थिव पटेल ने पंत की कीपिंग पर प्रतिक्रिया

पार्थिव पटेल

पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा की-

“ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग तकनीक में कुछ खामियां हैं, जो उनके प्रदर्शन को और भी ज्यादा मुश्किल बना रही हैं। अगर ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट में विकेटों या मुश्किल विकेटों पर टिकना है तो उन्हें कुछ काम करने होंगे, उन्हें हाथों को हल्का करने पर काम करना होगा।”

“इसके साथ ही उन्हें अपनी उंगलियों को नीचे की तरफ रखने की भी जरूरत है। वह थोड़ा सख्त हाथों से बॉल पर गए. अगर आप करीब से देखें तो उनके हाथ एक साथ नहीं थे, वह अलग-अलग थे. ऐसा अक्सर होता है और उन्हें इस पर भी काम करना है।”

अश्विन की गेंद पर पंत ने छोड़ा कैच

पार्थिव पटेल ने बताई वो वजह जिसके कारण ख़राब विकेटकीपिंग कर रहे हैं ऋषभ पंत 2

पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल के बयान से ज्यादातर क्रिकेट फैन्स भी सहमत नजर आए।  ऋषभ पंत ने रविचन्द्रन अश्विन की गेंद पर पुकोवस्की का कैच ड्रॉप किया था, इसके बाद आस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने अर्धशतक लगाया। इसके बाद पंत की खूब आलोचना हुई। बता दें कि ऋषभ पंत को उनकी बल्लेबाजी काबिलियत को देखते हुए टीम में चुना गया है।