सामने आया ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन करने का राज, बचपन के कोच ने किया खुलासा 1

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऋषभ पंत से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। पंत ने सिडनी टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत को हार से बचाने में अहम भूमिका निभाई। सबसे ज्यादा चर्चा इस बात का है की आईपीएल में औसत प्रदर्शन करने वाले पंत इतना बेहतर प्रदर्शन कैसे करने लगे, अब इस बात का खुलासा पंत के बचपन के कोच ने कर दिया।

पंत के बेहतर प्रदर्शन का राज

सामने आया ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन करने का राज, बचपन के कोच ने किया खुलासा 2

ऋषभ पंत जब आईपीएल 2020 में दिल्ली के लिए खेलने के लिए मैदान पर उतरे तो उनसे उतना अच्छा बल्लेबाजी भी नहीं देखने को मिली, वहीं कुछ मैच बाद पंत को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई। जिसके कारण तीन मैचों में वह टीम के बाहर बैठे थे। आईपीएल के दौरान पंत का वजन भी काफी बढ़ गया था।

ऋषभ पंत के बचपन के कोच तारक सिन्हा ने हाल ही में पंत के बारे में खुलासा करते हुए बताया की। भारतीय  ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीनों में 10 किलो से ज्यादा वजन कम किया है। कोरोना काल के दौरान उनका वजन काफी बढ़ गया था। जिसकी वजह से उनका प्रदर्शन प्रभावित हुआ और उन्हें आलोचना का शिकार भी होना पड़ा।

बचपन के कोच ने किया खुलासा

सामने आया ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन करने का राज, बचपन के कोच ने किया खुलासा 3

ऋषभ पंत के बचपन के कोच तारक सिन्हा जो की द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा-

“ऋषभ पंत को लॉकडाउन के दौरान जब अपने घर पर थे उस दौरान उनके गृहनगर में ट्रेनिंग की सुविधाएं नहीं थीं, इसलिए वे आईपीएल की शुरुआत में उतने फिट नहीं थे, जितनी एक उच्च स्तरीय एथलीट से की जाती हैं, पंत ने हाल फिलहाल में अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा काम किया और अपने शरीर से काफी सारा एक्स्ट्रा फैट कम किया।”

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में किया कमाल

ऋषभ पंत

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अगर पंत के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उनके कीपिंग में थोड़ी समस्या दिखी नहीं तो अगर बल्लेबाजी की बात करें तो उनका प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। अब तक 2 मैच खेलने वाले पंत 2 मैचों की 3 पारियों में 162 रन बनाए। पंत ने सिडनी टेस्ट में 97 रनों की पारी खेली जो की उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है।