भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपरकिंग्स के जबरदस्त बल्लेबाज सुरेश रैना ने मैदान से बाहर की बातों से पर्दा उठाते हुए कुछ नयी जानकारी दी है. इसके साथ ही टूर के दौरान फैमिली के साथ होने के महत्व को भी उन्होंने बताया है.

सुरेश रैना गुरुवार को दिल्ली मे बोरिया मजुमदार की बुक के लांच पर मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने बताया कि पहले जब प्लेयर्स को फैमली साथ ले जाने की इजाजत नहीं थी तो क्या समस्याएं आती थी.

ये कहा सुरेश रैना ने 

बाएं हाँथ के धमाकेदार बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा ”यह काफी अच्छा रहता था. पहले क्रिकेटर टूर के दौरान अपनी फैमली के साथ बात और समय नही बिता पाते थे. लेकिन बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा फैमली की देखभाल करने के बारे में जागरुक प्रयास से सबकुछ बदल गया है. इससे प्लेयर्स की जिंदगी आसान हो गयी है”

रैना ने इसके साथ ही कहा ”अब वाइफ मिल सकती हैं शॉपिंग पर जा सकते हैं. इसके बाद हम प्लेयर्स इसी हिसाब से क्रिकेट का शेड्यूल बनाते हैं. पहले हम अपनी पत्नियों से सिर्फ फोन के जरिए ही बात कर सकते थे. जिसका नतीजा ये होता था कि कुछ दिनों में ही बहस होने लगती थी.”

आगे रैना ने कहा ”लेकिन अब सामने बात होना उससे कहीं ज्यादा बेहतर है. जिसने आप प्रेम करते हो उनके साथ जब समय बिताते हो तो मैदान पर आप खुद को व्यक्त कर पाते हो”

रैना ने फ्रेंचाइजी के मलिक की भी तारीफ करते हुए कहा ”ऑनर शानदार व्यक्ति हैं. इसी वजह से हमारे पास कोई दवाब नही है. हमें सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है. माइकल हसी और एल बालाजी कोच हैं जिन्होंने हमारे साथ खेला भी है.”

इसलिए ज्यादा उम्र में शादी करते थे क्रिकेटर

सुरेश रैना की माने तो पहले भारतीय टीम में अक्सर कुंवारे क्रिकेटर ही भरे होते थे, कुछ भारतीय खिलाड़ी तो सन्यास के बाद या फिर क्रिकेट करियर खत्म हो जाने के बाद ही शादी करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अगर मौजूदा भारतीय टीम देखे तो बस कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दे तो अधिकतर भारतीय खिलाड़ी शादीशुदा है.

चाहे बात ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा या शिखर धवन की हो या फिर तीसरे नम्बर पर खेलने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली. सिर्फ मनीष पाण्डेय, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या को छोड़ दे तो लगभग आधी भारतीय टीम शादी शुदा है, हालाँकि पहले ऐसा कम देखने को मिलता था. इसका मुख्य कारण यही है, कि खिलाड़ी पहले अपने करियर और देश पर फोकस करते थे. अब वो करियर और देश के साथ अपनी पत्नी और बच्चो के लिए भी आसानी से समय निकाल लेते है.

बता दें चेन्नई सुपरकिंग्स प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है. जबकि अभी भी टीम के पास दो मैच हैं. जिसमें से एक मुकाबला आज दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ फिरोज शाह कोटला मैदान में खेला जाएगा.

Related Articles

एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद विराट कोहली का ये पसंदीदा खिलाड़ी ले सकता...

साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उनके क्रिकेट से दूर होने के बाद साउथ अफ्रीका...

अगले महीने 25 जून को होगी स्टीव स्मिथ की वापसी, जाने किस टीम के...

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को मार्की प्लेयर की सूची में नामित किया गया है...

KKR vs SRH: 6 बजे के बाद कोलकाता में बारिश की पूरी सम्भावना, रद्द...

शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डेन में कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम सनराजइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2018 का दूसरा क्वालीफाई मुकाबला खेला जाएगा। इसी मैदान...

KKRvSRH: धवन के पास कोहली का विराट रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, मैच में बन...

आईपीएल 2018 में आज दूसरा क्वालीफायर मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर रात 7 बजे से...

IPL के बीच श्रीलंका के इस स्टार खिलाड़ी के पिता की गोली मारकर निर्मम...

श्रीलंका की टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर जाने के लिए वाया दुबई रवाना होने ही वाली थी, लेकिन उसके ठीक पहले टीम के सलामी...