दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में क्यों भारतीय टीम को देना चाहिए फॉलोऑन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में क्यों भारतीय टीम को देना चाहिए फॉलोऑन 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में क्यों भारतीय टीम को देना चाहिए फॉलोऑन

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में भी दबदबा बना लिया है. पहले मैच में आसानी से जीतने वाली भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में पारी से मैच जीत सकती है. जिसके लिए अब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को फैसला लेना है कि क्या वो दक्षिण अफ्रीका की टीम को फॉलोऑन देने का फैसला करते हैं या नहीं.

दक्षिण अफ्रीका को क्यों देना चाहिए फॉलोऑन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में क्यों भारतीय टीम को देना चाहिए फॉलोऑन 1
picture credit bcci

पुणे में भारतीय टीम अब इस स्थिति में पहुँच गयी है. जहाँ से वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी से जीत दर्ज कर करते हैं. जिसके लिए उन्हें बस अब अफ्रीका की टीम को फॉलोऑन देना है. जिसके कारण उनके गेंदबाजो को आलआउट करने के लिए लगभग दो दिन का समय मिले.

मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास कुल 326 रनों की बढ़त हासिल है. दक्षिण अफ्रीका की मौजूदा टीम के प्रदर्शन को देखकर कहें तो उनके लिए 300 रन बनाना बहुत मुश्किल हो जायेगा. जिसके कारण भारतीय कप्तान विराट कोहली को अब फॉलोऑन देने का फैसला कर लेना चाहिए. अफ्रीका अपनी पहली पारी में मात्र 275 रनों पर आलआउट हो गयी है.

मैच में दक्षिण अफ्रीका ने दिखाया है लड़ने का जज्बा

दक्षिण अफ्रीका

 

भारतीय टीम के गेंदबाजो ने दुसरे दिन के अंत में जिस तरह से गेंदबाजी की थी. उम्मीद थी की आज के दिन शुरू में ही विकेट लेकर अफ्रीका की पहली पारी जल्द ही समाप्त करके उन्हें दूसरी पारी में खेलने के लिए बुलाया जा सकता है.

लेकिन दक्षिण अफ्रीका के निचले क्रम के बल्लेबाजो ने भारतीय गेंदबाजो को बहुत परेशान किया. अफ्रीका के लिए कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 64 रन और केशव महाराज ने 72 रन बनाये. जिसके कारण दिन का खेल खत्म होने तक उनकी टीम ने सभी विकेट गँवा कर 275 रन बनाये. भारतीय टीम को 326 रनों की बढ़त हासिल हुई है.

कल का दिन होगा दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट मैच में क्यों भारतीय टीम को देना चाहिए फॉलोऑन 2
picture credit bcci

अब तक भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपना फैसला नहीं लिया है. कल यदि वो दक्षिण अफ्रीका की टीम को फॉलोऑन देते हैं तो जल्द से जल्द सभी बल्लेबाजो को पवेलियन भेज कर मैच को चौथे दिन ही खत्म करना चाहेंगे. लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो वो भारतीय टीम तेजी से रन बना कर टी तक अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुला सकती है.

Related posts