WI A v IND, अभ्यास मैच: दूसरी पारी में भारतीय टीम की अच्छी बल्लेबाजी, दो बल्लेबाजों ने बनाया अर्धशतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WI A v IND, अभ्यास मैच: दूसरी पारी में भी हावी रहे भारतीय बल्लेबाज, लगे 2 अर्द्धशतक, लंच तक 188/5 भारत 

WI A v IND, अभ्यास मैच: दूसरी पारी में भी हावी रहे भारतीय बल्लेबाज, लगे 2 अर्द्धशतक, लंच तक 188/5 भारत

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज होने वाली है। इससे पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है। आज मुकाबले का अंतिम दिन है। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में कल के अपने स्कोर एक विकेट 84 रनों से आगे खेलना शुरू किया। लंच तक भारतीय टीम का स्कोर 5 विकेट पर 174 रन है।

रहाणे- विहारी का अर्धशतक

भारतीय टीम के लिए कल के नाबाद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने अर्धशतक बनाया। विहारी ने पहली पारी में भी नाबाद 37 रनों की पारी खेली थी। वह 64 रन बनाकर अकीम फ्रासर का शिकार बने।

चौथे नंबर पर टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त को बल्लेबाजी का मौका दिया और वह एक बार फिर असफल रहे। 19 रन बनाकर वह रन आउट हो गये। पहली पारी और वनडे सीरीज में भी उनका बल्ला शांत रहा था।

उपकप्तान की लय पाने की कोशिश

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में इस मैच में कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने इस पारी में 162 गेंदें खेली। इससे उन्हें लय में वापस आने में मदद मिलेगी। उन्होंने 54 रनों की पारी खेली।

नंबर 5 पर रविन्द्र जडेजा बल्लेबाजी करने आये लेकिन वह भी कोई छाप नहीं छोड़ पाए। 9 रनों की पारी खेल जडेजा खेरी पियर की गेंद पर आउट हुए। लंच से पहले रहाणे 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

ये बल्लेबाज नाबाद

भारतीय टीम ने पहली पारी में रिद्धिमान साहा को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं दिया था लेकिन इस पारी में वह बल्लेबाजी करने आये। लंच के समय वह 6 रन बनाकर नाबाद थे वहीं अश्विन 5 रन बनाकर उनका साथ दे रहे थे।

इससे पहले मुकाबले की पहली पारी में भारतीय टीम ने 297/5 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी। टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा ने शतक बनाया था वहीं रोहित शर्मा के बल्ले से अर्धशतक निकला था। विंडीज ए ने पहली पारी में 181 रन बनाये थे। भारत की बढ़त अभी 290 रनों की है।

Related posts