वेस्टइंडीज टीम के कोच निक पोथास ने कहा हम भारत जैसे बेहतरीन टीम से क्रिकेट सीखने आये हैं 1

भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज टीम इस समय वनडे सीरीज खेल रही है. जिसके चार मैच खेले जा चुके हैं और आखिरी मैच गुरुवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. वनडे सीरीज से पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गयी. जिसमें वेस्टइंडीज का प्रदर्शन खास नहीं रहा. हालांकि वनडे में वेस्टइंडीज ने भारत को टक्कर दी है.

आखिरी वनडे मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान वेस्टइंडीज टीम के कोच निक पोथास ने कहा

”वह बेहतरीन टीम है जिससे सीखा जा सकता है. हम भारत के खिलाफ सिर्फ खेलते नहीं हैं. उनसे सीखते भी हैं. ये काफी अच्छे मौके होते हैं जब आपको इस स्तर की टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिलता है.”

ये भी पढ़ें – विश्वकप 2019 में अपनी टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित होंगे ये 5 खिलाड़ी

वेस्टइंडीज टीम के कोच निक पोथास ने कहा हम भारत जैसे बेहतरीन टीम से क्रिकेट सीखने आये हैं 2

रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली इस सीरीज के दौरान जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं. पहले मैच में रोहित और विराट की बड़ी-बड़ी शतकीय पारियों की मदद से भारत ने आसान जीत दर्ज करली थी. विराट के इस शतक के बाद भी लगातर दो शतक आए. वहीं तीसरे वनडे में रोहित ने एक और विशाल पारी खेली और भारत को आसान जीत मिल गयी.

जब निक पोथास से पूछा गया कि रोहित और कोहली के खिलाफ क्या योजना बनाई गयी. इस पर उन्होंने कहा

”देखिए मेरे पास विशेष योजना है, जो मेरे पास है, तो निश्चित तौर पर मैं मीडिया में इसके बारे में नहीं बताने वाला हूं. पर वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं. आप शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों का जिक्र किए बिना नहीं रह सकते. अम्बाती रायडू भी फॉर्म है. कई अच्छे खिलाड़ी मजबूत टीम के साथ आपको नहीं मिलते.”

वेस्टइंडीज टीम के कोच निक पोथास ने कहा हम भारत जैसे बेहतरीन टीम से क्रिकेट सीखने आये हैं 3

वेस्टइंडीज टीम सीरीज में 1-2 से पीछे है. पोथास का कहना है कि यह युवा टीम है जो सीख रही है. उन्होंने कहा

”यह एक युवा टीम है. सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के नजरिए से नहीं बल्कि 50 ओवर के नजरिये से भी. मुझे लगता है कि जब इस स्तर पर खेलते हो तो फिर चाहे कोई भी हो लंबे समय में यह मायने रखता है कि आप अपनी योजनाओं को कैसे अंजाम तक पहुंचाते हो. हमारे ख़िलाड़ी लगातार सीख रहे हैं.”

ये भी पढ़ें – रोहित पांचवे वनडे मैच में बना सकते यह चार विश्व रिकॉर्ड

Leave a comment