Bangladesh Cricketers Face Horrific Sea Voyage In West indies

WI vs BAN: बांग्लादेश क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है. टेस्ट और टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज उनकी मेजबानी कर रही है. दोनों देशों के टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा चुकी है, जिसमें बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है.

टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम टी20 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ उतरेगी. पहला टी20 2 जुलाई को डोमिनिका में खेला जाना है. वहीं, टी-20 सीरीज (WI vs BAN) के लिए डोमिनिका पहुंचे बांग्लादेश के खिलाड़ियों का बुरा हाल हो गया है.

WI vs BAN: बांग्लादेश टीम के साथ घटी अजीबोगरीब घटना

WI vs BAN: Bangladesh Cricketers Face Horrific Sea Voyage In West indies

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ (WI vs BAN) पहले टी20 के लिए बांग्लादेश की टीम समंदर के रास्ते सेंट लूसिया से डोमिनिका पहुंची. पांच घंटे के सफर का बांग्लादेशी खिलाड़ियों के लिए कभी न भूलने वाले सफर जैसा रहा. सफर के दौरान कई खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ गई और कुछ खिलाड़ियों ने रास्ते भर उल्टी की.

यह सब ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि इससे पहले किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी ने छोटी सी फेरी में इतनी लंबी यात्रा करने का अनुभव नहीं था. बता दें कि बांग्लादेशी न्यूजपेपर प्रोथोम अलो ने अपने डेली एडिशन में इस घटना का उल्लेख किया है.

अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम और विकेटकीपर बल्लेबाज नफीस इकबाल सबसे ज्यादा प्रभावित हुए. इन दोनों खिलाड़ियों ने सफर के दौरान कई बार उल्टी की.

खुद खिलाड़ी ने बताई आपबीती

बताते चलें कि एक बांग्लादेश क्रिकेटर ने न्यूज़पेपर के साथ हुई बातचीत में कहा,“इस सफर में हम बीमार पड़ सकते थे और मर भी सकते थे. उन्हें (वेस्टइंडीज) कुछ नहीं होता. मैंने कई देशों की यात्रा की है. लेकिन, इस तरह का अनुभव पहली बार हुआ.

हम में से किसी भी खिलाड़ी को इसकी आदत नहीं है. खेलने के बारे में भूल जाइए, तब क्या होता, जब हम से कोई खिलाड़ी बुरी तरह बीमार हो जाता. यह मेरी जिंदगी का सबसे खराब दौरा है.”

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer