WIvIND, तीसरा वनडे: 1 घंटे 45 मिनट के बाद दोबारा शुरू होने वाला था मैच, अभी यह है अपडेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज बनाम भारत: तीसरा वनडे: बारिश ने फिर डाला खलल बंद हुआ मैच, जाने कब होगा अब शुरू 

वेस्टइंडीज बनाम भारत: तीसरा वनडे: बारिश ने फिर डाला खलल बंद हुआ मैच, जाने कब होगा अब शुरू

वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। विंडीज कप्तान क्रिस गेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज को इससे पहले खेले गये दूसरे मैच में हार मिली थी वहीं पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। भारत अभी सीरीज में 1-0 से आगे हैं।

अंतिम मैच में भी बारिश

वेस्टइंडीज बनाम भारत: तीसरा वनडे: बारिश ने फिर डाला खलल बंद हुआ मैच, जाने कब होगा अब शुरू 1

पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क में खेले जा रहे इस मुकाबले को बारिश की वजह से रोकना पड़ा है। मुकाबले में 10 गेंद फेंके जाने के बाद ही पहली बार बारिश आई लेकिन 15 मिनट बाद दोबारा खेल शुरू हो गया।

22वें ओवर की समाप्ति पर दोबारा बारिश आई और मैच को रोकना पड़ा। भारतीय समय अनुसार करीब रात 9 बजे बारिश आई थी और खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाने पड़ा। इसके बाद बीच में कुछ मिनट के लिए बारिश रुकी लेकिन कवर्स हटाने से पहले ही फिर शुरू हो गयी।

वेस्टइंडीज की बेहतरीन शुरुआत

वेस्टइंडीज बनाम भारत: तीसरा वनडे: बारिश ने फिर डाला खलल बंद हुआ मैच, जाने कब होगा अब शुरू 2

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और एविन लुईस ने मैच में टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने सिर्फ 10.5 ओवर में 115 रन जोड़कर भारतीय टीम को बैकफूट पर धकेल दिया।

क्रिस गेल ने सिर्फ 41 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 8 चौके और 5 छक्के शामिल थे। लुईस ने भी 29 गेंद में 43 रनों की पारी खेली। 22वें ओवर के बाद मुकाबला रुका तो विंडीज का स्कोर 2 विकेट पर 158 रन था।

रुकी थी बारिश

वेस्टइंडीज बनाम भारत: तीसरा वनडे: बारिश ने फिर डाला खलल बंद हुआ मैच, जाने कब होगा अब शुरू 3

22वें ओवर में शुरू हुई बारिश करीब एक घंटे तक रही। भारतीय समय अनुसार 10 बजकर 10 मिनट पर बारिश रुक गयी और कवर्स हटाए जा चुके थे। मुकाबले की शुरुआत भारतीय समय अनुसार 10:45 से होनी वाली थी लेकिन फिर बारिश आ गयी।

मैच को रुके करीब घंटे और 40 मिनट हो चुके हैं। इसी वजह से ओवर में कटेंगे और भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत लक्ष्य मिलेगा। अगर बारिश नहीं रुकी तो भारत सीरीज अपने नाम कर लेगा।

Related posts