WI vs IND 3rd T20: सूर्यकुमार यादव ने जमाया अर्धशतक तो पंत ने जड़ा जीत का चौका, भारत ने सीरीज में हासिल की 1-2 की बढ़त
WI vs IND 3rd T20: सूर्यकुमार यादव ने जमाया अर्धशतक तो पंत ने जड़ा जीत का चौका, भारत ने सीरीज में हासिल की 1-2 की बढ़त

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला वार्नर पार्क स्टेडियम में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज में 1-2 की बढ़त हासिल की। बता दें कि इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने काइल मेयर्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारत ने सूर्यकुमार यादव की अर्धशतकीय पारी के दम पर 19 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए।

भारत की पारी, सूर्या ने जमाया अर्धशतक

wi vs ind 3rd t20 suryakumar yadav 50

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से सालमी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। उन्होंने 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस मैच में उन्होंने 44 गेंदों का सामना किया और 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे। डेवोन थॉमस ने उनका विकट लिया।

वहीं, इस मैच (WI vs IND) में टीम इंडिया को पहला झटका भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में लगा जो दूसरे ओवर में ही रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। मैच के दौरान उन्होंने फिजियो से कुछ देर बातें की और इसके बाद वो पवेलियन की तरफ चल पड़े। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 5 गेंदों का सामना किया और 1-1 चौके-छक्के की मदद से 11 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। हालांकि, रिटायर्ड हर्ट होने का मतलब विकेट गिरना नहीं होता है। इसके बाद भारत को पहला झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा जो 27 गेंदों में 2 चौके की मदद से 24 रन बनाकर अकील होसेन का शिकार बन बैठे।

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया को तीसरा झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा जो 6 गेंदों में मात्र 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। होल्डर ने उनका विकेट लिया। अंत में पंत ने जीत का चौका जड़कर भारत को जीत दिलाई। रिषभ इस मैच में ३३ रन बनाकर नाबाद रहे जबकि दीपक हुड्डा 10 रन पर नाबाद रहे।

वेस्टइंडीज की पारी, काइल मेयर्स का अर्धशतक

wi vs ind 3rd t20 kyle mayers 50

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में विंडीज की तरफ से काइल मेयर्स ने दमदार अर्धशतक जमाया। उन्होंने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मेयर्स ने इस मैच में 50 गेंदों का सामना किया और 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार ने उनका विकेट लिया।

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में भारत को पहली सफलता हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने दिलाई। उन्होंने ब्रेंडन किंग (Brandon King) का विकेट लिया। किंग ने इस मैच में 20 गेंदों का सामना किया और 3 चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक ने ऐसी गेंद फेंकी कि एक स्टंप उखड़कर हवा में उड़ गया। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने निकोलस पूरन का विकेट लिया। पूरन ने 23 गेंदों का सामना किया और 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं, इस मैच (WI vs IND) में रोमन पॉवेल 14 गेंदों में 1 छक्का और 2 चौके की मदद से 23 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने जबकि हिटमायर 20 रन बनाकर रन आउट हुए। अंत में जेसन होल्डर 1 रन पर नाबाद रहे जबकि डेवोन थॉमस 0 रन पर नाबाद रहे।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11

काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान/विकेटकीपर ), रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, डेवोन थॉमस, जेसन होल्डर, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर ), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह