wi vs ind 4th t20 stats preview

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला 6 अगस्त को फ्लोरिडा में खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया 1-2 से आगे चल रही है। पहले और तीसरे टी20 को भारत ने जीता था जबकि दूसरे मैच को विंडीज ने अपने नाम किया था। ऐसे में टीम इंडिया को इस सीरीज को अपने नाम करना है तो चौथे टी20 को हर हाल में जीतना होगा। वहीं, दूसरी तरफ मेजबान टीम भी पलटवार करने के मूड में होगी। ऐसे में आज हम आपको इस मैच से जुड़ी मैच प्रिव्यू, हेड टू हेड और संभावित प्लेइंग 11 के बारे में बताएंगे।

WI vs IND 4th t20, Match Preview

WI vs IND 4th t20, Match Preview

सबसे पहले बार टीम इंडिया की करें तो तीसरे टी20 मैच के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा रिटायर्ट हर्ट हो गए थे लेकिन अब यह खबर है कि वो अब फिट हैं। उनके पवेलियन जाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और दमदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनसे अब चौथे टी20 में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इसके आलावा गेंदबाजी में आवेश खान को छोड़कर सभी ने अच्छा खेला था। ऐसे में उम्मीद है कि उनकी जगह पर हर्षल पटेल को मौका दिया जा सकता है। हालांकि, इसके आलावा कोई बदलाव नजर नहीं आता है।

वहीं, वेस्टइंडीज की अगर हम बात करें तो तीसरे मैच में इस टीम के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। चौथे टी20 में भी उनसे बेहतरीन शुरुआत की उम्मीद होगी। वहीं शिमरोन हेटमायर ने भी छोटी आक्रामक पारी खेली थी। ऐसे में उनसे भी दमदार पारी की उम्मीद होगी। इसके साथ ही कप्तान निकोलस पूरन से क्रीज पर टिक कर खेलने की जरुरत है। दूसरी तरफ गेंदबाजी में मेजबान टीम हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।

WI vs IND, HEAD TO HEAD

WI vs IND, HEAD TO HEAD

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच अब तक कुल 23 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमे से टीम इंडिया को 15 मैचों में जीत हासिल हुई है जबकि विंडीज को 7 मैचों में सफलता हासिल हुई है। वहीं, एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका है। बता दें कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 7 में से 6 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत हासिल की है। ऑलओवर रिकॉर्ड में तो टीम इंडिया वेस्टइंडीज से कई कदम आगे चल रही है लेकिन कैरेबियन टीम कभी भी गेम पलट सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, डोमिनिक ड्रेक्स, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, अर्शदीप सिंह