WI vs IND: "जिस दिन मैं अच्छी गेंदबाजी करूंगा..." 5वें टी20 में 'मैन ऑफ़ द मैच' अवॉर्ड जीतने के बाद ये क्या बोल गए अक्षर पटेल?
WI vs IND: "जिस दिन मैं अच्छी गेंदबाजी करूंगा..." 5वें टी20 में 'मैन ऑफ़ द मैच' अवॉर्ड जीतने के बाद ये क्या बोल गए अक्षर पटेल?

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) का प्रदर्शन शानदार रहा. दरअसल, वेस्टइंडीज़ के पास अंतिम मैच को जीतकर सम्मान के साथ सीरीज़ को समाप्त करने का एक सुनहरा  मौक़ा था लेकिन अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी ने वो मौका उनके हाथों से छीन लिया.

अक्षर को उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण मैन ऑफ़ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया. आइये जानते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पांचवें और अंतिम मुकाबले में मैन ऑफ़ द मैच का अवॉर्ड जीतने के बाद अक्षर पटेल ने क्या कहा?

‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने के बाद क्या बोले Axar Patel?

WWI vs IND: 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड जीतने के बाद क्या बोले Axar Patel?I vs IND:
WI vs IND: ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने के बाद क्या बोले Axar Patel?

दरअसल, वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने विंडीज टीम को 189 रनों का लक्ष्य दिया था. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की बेहद ही खराब शुरुआत हुई.

टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल (Axar Patel) ने विंडीज टीम के बल्लेबाजों को चकमा देते हुए पावरप्ले में 3 सफलता हासिल की. उन्होंने अपने तीन ओवर के कोटे में महज 15 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए थे. वहीं, मैन ऑफ़ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद अक्षर पटेल ने कहा,

“मेरी योजना लगातार गति को बदलते रहने की थी। मुझे पता था कि विकेट धीमे हैं, इसलिए स्टंप टू स्टंप गेंदबाज़ी करने का फ़ायदा होगा। टी 20 में बल्लेबाज़ आपको लगातार हिट करने की कोशिश करते हैं, इसलिए आपको बस अच्छे क्षेत्र में गेंदबाजी करने की ज़रूरत होती है।”

उन्होंने आगे कहा,

“यहां पर (अमेरिका में) भी विकेट वैसे ही हैं, जैसे कैरेबियन में थे। मैं एक ऑलराउंडर हूं। जिस दिन मैं अच्छी बल्लेबाजी करूंगा, मैं बैटिंग ऑलराउंडर बनूंगा, वहीं जिस दिन मैं अच्छी गेंदबाजी करूंगा, आप मुझे बॉलिंग ऑलराउंडर कह सकते हैं।”

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer