WI vs IRE: वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त दी, मुंबई इंडियस दो पूर्व खिलाड़ी चमके

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WI vs IRE: वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, मुंबई इंडियस दो पूर्व खिलाड़ी चमके 

WI vs IRE: वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, मुंबई इंडियस दो पूर्व खिलाड़ी चमके

वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच 4 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया। आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

आयरलैंड के बल्लेबाज नहीं चले

WI vs IRE: वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, मुंबई इंडियस दो पूर्व खिलाड़ी चमके 1

आयरलैंड के लगभग सभी बल्लेबाजों को शुरुआत मिली लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाया। सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग 15 और गरेथ डेलनी 19 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर आउट हुए। कप्तान बालबर्नी भी 16 रन ही बना सके।

पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड के बल्ले से भी सिर्फ 15 रनों की पारी निकली। विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर और मार्क मैक्ब्रिन ही 20 के आंकड़े को पार कर पाए। दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी हुई।

47वें ओवर में आयरलैंड की टीम 180 रनों पर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिये। उनके अलावा हेडेन वाल्स और शेल्डन कॉट्रेल ने 2-2 जबकि रोस्टन चेस और कीमो पॉल ने 1-1 विकेट लिया।

34वें ओवर में हासिल किया लक्ष्य

WI vs IRE: वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, मुंबई इंडियस दो पूर्व खिलाड़ी चमके 2

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बैरी मैकार्थी ने उनका विकेट चटकाया। ब्रैंडन किंग भी 20 और शिमरोन हेटमायर 8 रन बनाकर आउट हो गए। किंग और लुईस के बीच दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी बनी।

विकेट गिरने के बीच एविन लुईस एक छोर पर टिके रहे और लगातार रन बना रहे थे। दूसरे छोर पर निकोसल पूरन ने 17 और रोस्टन चेस ने 19 रनों की पारी खेली। इस दोनों ने भी लुईस का अच्छा साथ निभाया।

वेस्टइंडीज को जीत के लिए 1 रनों की जरुरत थी और लुईस ने छक्का जड़ने की कोशिश की लेकिन वह चौका ही रह गया। इसी वजह से वह 99 रन बनाकर नाबाद रह गए। उनकी टीम ने मैच को 5 विकेट से जीत लिया। अल्जारी जोसेफ को उनकी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

देखें स्कोरकार्ड:

WI vs IRE: वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, मुंबई इंडियस दो पूर्व खिलाड़ी चमके 3 WI vs IRE: वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को दी करारी शिकस्त, मुंबई इंडियस दो पूर्व खिलाड़ी चमके 4

Related posts