WI vs PAK: पाकिस्तान दौरे पर पहुंची वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. इस दौरे पर पहले कुछ खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए थे वहीं,पाकिस्तान के खिलाफ (WI vs PAK) टी20 सीरीज के बीच में ही फिर से कई सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं. जिससे पाकिस्तान के खिलाफ (WI vs PAK) सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने की पुष्टि

WI vs PAK: पाकिस्तान दौरे पर वेस्टइंडीज टीम में कोरोना विस्फोट, खतरे में पड़ा दौरा 2

पाकिस्तान दौरे पर गई वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी खुद वेस्टइंडीज बोर्ड ने बताय़ा है. बोर्ड ने जानकारी साझा करते हुए कहा है कि बुधवार को टेस्ट के बाद उसके पांच सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. पांचों सदस्य आइसोलेशन में रहेंगे. जिन पांच सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है उसमें से तीन खिलाड़ी जबकि एक सहायक कोच और एक टीम के फिजिशियन हैं.

3 खिलाड़ी और 3 सपोर्टिंग स्टाफ हैं पॉजिटिव

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों में शाई होप, बाएं हाथ के स्पिनर अकीला हुसैन और ऑलराउंडर जस्टीन ग्रीव्स हैं. इसके अलावा सहायक कोच रॉडी एस्टविक और फिजिशियन अक्षय मानसिंह शामिल है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ये टेस्ट कराए थे. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने बयान में कहा है कि तीनों खिलाड़ी आने वाले मैचों में हिस्सा नहीं होंगे. वहीं,पांचों बाकी टीम से अलग आइसोलेशन में रहेंगे. पांचो सदस्य 10 दिन या फिर तब तक आइसोलेशन में रहेंगे जब तक टेस्ट नेगेटिव नहीं आ जाता.

3 खिलाड़ी पहले से हैं संक्रमित

WI vs PAK: पाकिस्तान दौरे पर वेस्टइंडीज टीम में कोरोना विस्फोट, खतरे में पड़ा दौरा 3

बता दें कि इससे पहले भी वेस्टइंडीज के तीन खिलाड़ी शेल्डन कॉटरेल, ऑलराउंडर रोस्टन चेज और काइल मायेर्स कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. ऐसे में 3 और खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद संख्या 6 तक पहुंच गई है. वहीं, पहले टी20 में डेवन थॉमस को उंगली में चोट लगी थी. वहीं, वेस्टइंडीज टीम में कोरोना विस्फोट के बाद सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि विंडीज टीम का दौरा जारी रहेगा या फिर नहीं. एहतियातन, वेस्टइंडीज टीम के सभी सदस्यों का टेस्ट किया जाएगा जिसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी मिलकर फैसला फैसला करेंगे कि दौरा जारी रहेगा या नहीं.

1 टी20 और वन डे सीरीज खेलना है बाकी

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज पाकिस्तान दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज के अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची है. टी20 सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. दोनों मैच कराची में खेले गए थे. पहले मैच में मेजबान पाकिस्तान ने 63 रनों से जबकि दूसरा मैच नौ रनों से जीत हासिल की थी. वहीं, वनडे सीरीज की शुरुआत 18 दिसंबर से होनी है. दूसरा मैच 18 दिसंबर और तीसरा मैच 22 दिसंबर को सभी मैच कराची में खेले जाएंगे.

One reply on “WI vs PAK: पाकिस्तान दौरे पर वेस्टइंडीज टीम में कोरोना विस्फोट, खतरे में पड़ा दौरा”

Comments are closed.