VIDEO: जब विकेटकीपर नहीं कर पाया स्टंप आउट तो गेंदबाज को आया गुस्सा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: जब विकेटकीपर नहीं कर पाया स्टंप आउट तो गेंदबाज को आया गुस्सा और कैमरे के सामने ही कर डाला कुछ ऐसा 

VIDEO: जब विकेटकीपर नहीं कर पाया स्टंप आउट तो गेंदबाज को आया गुस्सा और कैमरे के सामने ही कर डाला कुछ ऐसा

क्रिकेट मैच के दौरान हर गेंदबाज की यही कोशिश रहती है कि वह विकेट निकाले लेकिन उन्हें विकेट लेने में अपने साथी खिलाड़ियों की भी जरुरत रहती है। इस प्रकार जब आप विकेट लेने वाले ही होते है और आपका साथी कोई गलती कर देता है तो वह विकेट हाथ में आया हुआ भी चला जाता है। इस कारण यह मामला थोड़ा गर्मा भी जाता है। कुछ ऐसी ही घटना इन दिनों चल रही हांगकांग टी20 ब्लिट्ज टूर्नामेंट 2018 में देखने को मिली है।

गौरतलब हो कि यह क्रिकेट की ऐसी घटना बीते मैच की जब सिटी कैटक की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और जिस दौरान यह घटना हुई वह ओवर था 7वां। गेंदबाज ने 7वें ओवर की चौथी गेंद फेंकी गयी जिस पर कोई शॉट नहीं लगा और गेंद विकेटकीपर के हाथों में गयी, लेकिन विकेटकीपर गेंद को नचाने लगे और आखिरकार जब स्टम्प किया तो बल्लेबाज क्रीज के बाहर तो था, लेकिन हडबडाहट के कारण स्टंप गेंद हाथ से चिटक गयी और स्टंप बिखेर दिए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और बल्लेबाज बच गया।

यह ओवर एहसान खान कर रहे थे जबकि इनके सामने बल्लेबाजी अंशुमन कर रहे थे जो आगे निकलकल खेलना चाहते थे लेकिन चूक गए थे और फिर विकेटकीपर भी चूक गया और विकेट आउट होते-होते बच गया। इसके बाद जब यह विकेट नहीं मिला तो उस समय गेंदबाज की प्रतिक्रिया देखने लायक थी। गेंदबाज ने उदासी और गुस्से से विकेटकीपर की तरफ़ देखा।

इस मैच में सिटी कैटक ने पहले बल्लेबाजी की और कुल 20 ओवर में महज 4 विकेट गंवाकर 195 रन बनाये जिसमें इनकी टीम की तरफ से कोइत्जर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और सिर्फ 65 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बना डाले जिसमें इन्होंने 13 चौके और 3 गगनचुम्बी छक्के लगाए। लेकिन इसके बाद हांगकांग की टीम कुछ ख़ास नहीं कर पायी और शुरुआत में जल्दी-जल्दी 3 विकेट गंवा दिए थे और अंत तक 9 विकेट पर 169 रन ही बना पायी।

Related posts

प्रातिक्रिया दे