फाइनल में मिली जीत के बाद लोगों ने बेन स्टोक्स को कहा चीटर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड की जीत के बाद विकिपीडिया पेज से हुआ छेड़छाड़ बेन स्टोक्स को कहा गया ‘चीटर’ 

इंग्लैंड की जीत के बाद विकिपीडिया पेज से हुआ छेड़छाड़ बेन स्टोक्स को कहा गया ‘चीटर’

रविवार, 14 जुलाई को खेला गया आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का फाइनल मैच खेल प्रेमियों और क्रिकेट की जानकारों द्वारा ताउम्र याद रखा जाएगा. सुपर ओवर में मिली एक यादगार जीत ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप विजेता बना दिया. कहने को तो यह फाइनल मैच बहुत सी बातों के लिए याद किया जाएगा, लेकिन बेन स्टोक्स ने जो इस मैच में किया था उसको प्रशंसक शायद ही कभी भुला पाए.

बेन स्टोक्स ने फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 98 गेंदों के भीतर नाबाद 84 रन बनाए थे. सुपर ओवर में भी बेन स्टोक्स ने तीन गेंदों में आठ रन बना डाले थे. मैच के अंत में बेन स्टोक्स को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवार्ड भी मिला था.

फैंस ने बेन स्टोक्स को बताया चीटर

इंग्लैंड की जीत के बाद विकिपीडिया पेज से हुआ छेड़छाड़ बेन स्टोक्स को कहा गया 'चीटर' 1

इंग्लैंड को विश्व कप जीताने में एक बड़ी भूमिका अदा करने वाले बेन स्टोक्स को कुछ फैंस ने चीटर करार दिया. दरअसल मैच में अंतिम ओवर में इंग्लैंड की टीम को ओवरथ्रो के रूप में चार रन अतिरिक्त मिले थे. 49.3 गेंद पर मार्टिन गप्टिल ने एक थ्रो मारी थी और गेंद बेन स्टोक्स के बल्ले पर लगने के बाद तेजी के साथ सीमा रेखा के बाहर जा गिरी थी.

मैच को सुपर ओवर तक पहुँचाने में इस ओवरथ्रो का एक बड़ा हाथ रहा, अगर अंपायर इसको ओवरथ्रो में काउंट ना करते तो शायद आज न्यूजीलैंड की टीम विश्व विजेता होती. कुछ लोगों का ऐसा मानना है, कि ओवरथ्रो के पीछे बेन स्टोक्स का एक बड़ा हाथ रहा.

इंग्लैंड की जीत के बाद विकिपीडिया पेज पर कुछ फैंस ने बेन स्टोक्स को ‘चीटर’ तक करार दिया. इंग्लैंड की जीत के बाद होम ऑफ क्रिकेट के विकिपीडिया पेज पर एक प्रशंसक ने लिखा,

”Won By Cheating’ (चीटिंग करके जीते आप) बेन स्टोक्स ने जानबूझकर गेंद पर बल्ला लगाया और उसके बाद गेद चौके पर गयी.”

इंग्लैंड की जीत के बाद विकिपीडिया पेज से हुआ छेड़छाड़ बेन स्टोक्स को कहा गया 'चीटर' 2

ओवरथ्रो के बाद स्टोक्स ने अंपायर से की थी यह मांग

इंग्लैंड की जीत के बाद विकिपीडिया पेज से हुआ छेड़छाड़ बेन स्टोक्स को कहा गया 'चीटर' 3

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने एक बयान में इस बात का खुलासा किया है, कि बेन स्टोक्स ओवरथ्रो के चार रन नहीं चाहिए थे. जेम्स एंडरसन के अनुसार

“मुझे लगता है कि मैच के बाद जिन्होंने देखा कि उन्होंने माइकल वॉन को बताया कि बेन स्टोक्स ने वास्तव में अंपायरों को कहा कि क्या आप ये चार रन ले सकते है. हम इसे नहीं चाहते हैं, लेकिन ये नियमों में है और यही तरीका है.”

Related posts