क्या तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अश्विन, दिनेश कार्तिक और वाशिंगटन सुंदर खेल पायेंगे ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक और रविचन्द्र अश्विन के TNPL खेलने पर संशय, बीसीसीआई नहीं देगी अनुमति 

वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक और रविचन्द्र अश्विन के TNPL खेलने पर संशय, बीसीसीआई नहीं देगी अनुमति

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) प्लेयर ड्राफ्ट वर्तमान में आगामी सीजन के लिए अभी प्रगति पर है और टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी के बारे में बहुत उत्साह है। जिसमें दिनेश कार्तिक, आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों के खेलने की आशंका जताई जा रही है और उनकी उपलब्धता पर अपडेट की जानकारी गुरुवार को प्रदान की गयी है।

वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक और रविचन्द्र अश्विन के TNPL खेलने पर संशय, बीसीसीआई नहीं देगी अनुमति 1

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए खेले जाने वाले ऑफ स्पिनर सुंदर इस सत्र में फिर से टूटी पेट्रीओट्स के लिए खेलेंगे। लेकिन वह अपनी टीम के लिए पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि वह राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं जो इंग्लैंड दौरे के मध्य में होंगे।

सुंदर को वनडे और टी20 इंटरनेशनल दोनों टीमों में चुना गया है और दौरे के सीमित ओवरों की सीरीज 17 जुलाई को खत्म हो जायेगी जिसके बाद वह लीग में शामिल हो जाएंगे।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत करते हुए वाशिंगटन सुंदर ने कहा है, “मैं पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हो पाऊंगा, इसके बाद मुझे पूरा यकीन है कि मैं बाकी टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हो पाऊंगा।”

तो कार्तिक और अश्विन के बारे में क्या कहना है

जहां तक आर अश्विन का सवाल है, वह टीएनपीएल के पहले कुछ मैचों के लिए उपलब्ध होंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में अपने चयन के आधार पर टूर्नामेंट को मध्य में छोड़ देंगे।

अश्विन टीम के मुख्य स्पिनर है और वह निश्चित रूप से भारतीय वनडे और टी20 टीम में जगह बनाने में कोशिश कर रहे है।

वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक और रविचन्द्र अश्विन के TNPL खेलने पर संशय, बीसीसीआई नहीं देगी अनुमति 2

अश्विन पहले कुछ मैचों के लिए उपलब्ध होंगे, उसके बाद उनके पास राष्ट्रीय टीम में खेलना है तो बीच में छोड़ देंगे। सटीक तिथियों से अवगत नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से पहले कुछ मैचों के लिए, वह उपलब्ध होंगे।

अश्विन हमारे कप्तान और जगदीसन उप कप्तान रहेंगे। अश्विन के जाने के बाद डिंडीगुल ड्रेगन का पदभार जगदीसन सम्भालने वाले है।

वाशिंगटन सुंदर, दिनेश कार्तिक और रविचन्द्र अश्विन के TNPL खेलने पर संशय, बीसीसीआई नहीं देगी अनुमति 3

हालांकि, दिनेश कार्तिक की उपलब्धता पर बड़ा सवालिया निशान है क्योंकि संभावना है कि उन्हें टेस्ट टीम में भी शामिल किया जाएगा और यदि ऐसा होता है, तो वह अपनी नई टीम कराइकुडी कालाई के लिए एक भी मैच इस सीजन में नहीं खेल पायेंगे।

कालाई के मालिक ने कहा

“हमने शुरुआत में सोचा था कि हम चार कैप्ड खिलाड़ियों के साथ जा रहे हैं। जब अन्य सभी बेहतरीन विकल्पों के लिए गयी, तो हमने सोचा कि अगर इस साल भी नहीं, तो अगले वर्ष वह (कार्तिक) हमारे लिए खेल सकते हैं और सीजन के दौरान ये अच्छा खेलेंगे। हमारे कप्तान, संभवतः, अनिरुद्ध श्रीकांत कार्तिक की अनुपस्थिति में बन सकते है. “

Related posts

Leave a Reply