युएई पहुंचने के बाद भी बेन स्टोक्स को बैठना पड़ सकता प्लेइंग इलेवन से बाहर, ये हैं वजह 1

आईपीएल के इतिहास की पहली विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स इस बार एक नए रूप में नजर आ रही है। राजस्थान रॉयल्स की टीम दूसरी बार चैंपियन बनने के इरादें को पहले दो मैचों में ही जता चुकी है। वैसे तो रॉयल्स को इस बार कोई इतना ज्यादा फेवरेट नहीं मान रहा था, लेकिन राजस्थान ने अपने पहले दो मैचों में हल्ला बोला है वो कमाल का रहा है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम अब दिख रही है संतुलित

यूएई में खेले जा रहे इस आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में शानदार नजर आ रही है। टीम में एक जबरदस्त संतुलन नजर आ रहा है जिसमें गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी धार दिख रही है।

युएई पहुंचने के बाद भी बेन स्टोक्स को बैठना पड़ सकता प्लेइंग इलेवन से बाहर, ये हैं वजह 2

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक खेले गए अपने पहले तीन मैचों में लगातार दो जीत के बाद बुधवार को हार का सामना किया, लेकिन पहले दो मैचों में जिस तरह से रॉयल्स की टीम ने खेल दिखाया है वो उनके फैंस को बहुत राहत दे रहा है।

टीम की बल्लेबाजी में दिख रही है मजबूती

इस टीम में स्टीवन स्मिथ और संजू सैमसन ने अपना दम दिखाया है तो वहीं टीम में जोस बटलर भी पहले मैच के बाद लौट आए। इसके साथ ही बल्लेबाजी की बात करें तो राहुल तेवटिया ने खूब प्रभावित किया है।

युएई पहुंचने के बाद भी बेन स्टोक्स को बैठना पड़ सकता प्लेइंग इलेवन से बाहर, ये हैं वजह 3

इसके अलावा बल्लेबाजी में ही बात करें दो और विदेशी खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर और टॉम कुरेन की, जो गेंदबाज के तौर पर तो टीम में शामिल हुए हैं, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक अपने बल्ले से दम दिखाया है। आर्चर ने तो खासकर साबित किया है कि वो टीम के लिए पिच हिटर की भूमिका निभा सकते हैं।

बेन स्टोक्स के बिना रॉयल्स का हल्ला बोल

राजस्थान रॉयल्स के सबसे धाकड़ खिलाड़ी बेन स्टोक्स अब तक तो टीम के साथ नहीं जुड़े हैं। लेकिन जिस तरह से वो न्यूजीलैंड में प्रैक्टिस के लिए उतरे और साथ ही साथ आईपीएल से जुड़ने के संकेत दे रहे हैं उससे तो साफ है कि वो कुछ ही दिनों में रॉयल्स के साथ होंगे।

युएई पहुंचने के बाद भी बेन स्टोक्स को बैठना पड़ सकता प्लेइंग इलेवन से बाहर, ये हैं वजह 4

स्टोक्स अपने बीमार पिता के पास पिछले कई दिनों से मौजूद थे। उनके पिता न्यूजीलैंड में रहते हैं और स्टोक्स इंटरनेशनल सीरीज को बीच में छोड़ वहां चल दिए थे।

अब स्टोक्स कैसे बनेंगे टीम में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा?

मौजूदा स्थिति को देखे तो राजस्थान रॉयल्स के लिए सबकुछ सेट लग रहा है। लेकिन अब सवाल ये है कि आखिर बेन स्टोक्स के टीम के साथ जुड़ने पर वो किसकी जगह लेंगे। खबरों की माने तो बेन स्टोक्स जल्द ही रॉयल्स की टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

युएई पहुंचने के बाद भी बेन स्टोक्स को बैठना पड़ सकता प्लेइंग इलेवन से बाहर, ये हैं वजह 6

जिस तरह के खिलाड़ी बेन स्टोक्स हैं उससे तो कोई भी टीम उन्हें टीम से दूर नहीं रख सकती है। खासकर पिछले 15 महीनों से बेन स्टोक्स का प्रदर्शन बहुत ही प्रभावशाली रहा है। और वो राजस्थान रॉयल्स की टीम की सबसे बड़ी ताकत माने जा रहे हैं। लेकिन टीम में उनके ना होने से जो संतुलन बना है उसे देख कप्तान, टीम मैनेजमेंट और कोच के सामने स्टोक्स को लेने की बड़ी दिक्कते पेश हो सकती है।