ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और बेहतर करना चाहता हूँ : चेतेश्वर पुजारा 1

भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद और जुझारू बल्लेबाज के रूप में माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले अपने प्रदर्शन को लेकर बयान दिया है और पहले से बेहतर खेलने के बारे में कहा है. टेस्ट क्रिकेट में पुजारा इस समय भारत के सबसे मुख्य बल्लेबाज हैं.

इस समय टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम सर्वोच्च शिखर पर विराजमान है और जिसके लिये सभी खिलाड़ियों का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा और खासकर बल्लेबाजों का. भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अभी हाल में इंग्लैंड को 4-0 से एकतरफा हराकर लगातार पांचवी सीरीज अपने नाम की.

यह भी पढ़े : कप्तान और कोच के कारण खराब हो रहा है भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा का करियर

अब भारत को अगली टेस्ट सीरीज अपने ही देश में कंगारुओं के विरुद्ध खेलनी है, जो फ़रवरी में होगी. उसके पहले भारत के इस बल्लेबाज ने कहा,

“हम निरंतर इस लय को बरकरार रखना चाहते हैं. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ हमने जैसा प्रदर्शन किया उससे और अच्छा करने की कोशिश करेंगे. इन दोनों सीरीज के दौरान मैंने जो गलतियाँ की हैं, उन्हें मैं आगे नहीं दोहराना चाहता हूँ और उसके लिए मैंने काफी परिश्रम और अभ्यास किया, कि आने वाले समय में उस तरह की गलती ना हो.”

पुजारा ने आगे कहा,

“ऑस्ट्रेलिया एक बेहतर टीम है और यह दौरा काफी चुनौतीपूर्ण भरा होगा हमारे लिए. मानसिक रूप से घर में खेलने की बढ़त हमारे पास पहले से है और इंग्लैंड से जीतने के बाद दबाव कम ही है. हमने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसे आगे भी जारी रखेंगे. मैं विराट की कप्तानी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूँगा, लेकिन उनकी फिटनेस लाजवाब है, जो हर किसी का नहीं हो सकती है.”  

यह भी पढ़े : इंग्लैंड टीम की जीत के हीरो ने बताया कैसे भारतीय दिग्गज की मदद से उन्होंने दी धोनी की सेना को मात

भारत को फ़रवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और उसके पहले बांग्लादेश के साथ एक टेस्ट मैच भी टीम इंडिया खेल सकती है.