शेन वाटसन ने कहा विराट कोहली ने स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग की तरह विश्व क्रिकेट पर बना दिया है भारत का दबदबा 1

क्रिकेट इतिहास में कुछ सालों पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का दबदबा पूरी तरह से क्रिकेट जगत पर छाया हुआ था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस खेल में लगभग 15 सालों तर पूरी तरह से डोमिनेट करने में कामयाब रही और दूसरी तमाम टीमों पर अपना प्रभुत्व स्थापित किया। इस दौरान उनके पास स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग जैसे कप्तान रहे।

विराट कोहली की कप्तानी में भी भारतीय टीम कर रही है ऑस्ट्रेलिया जैसा काम

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जिस तरह से रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ की अगुवायी में क्रिकेट जगत पर अपना दबदबा स्थापित किया उसी तरह से अब भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में करती नजर आ रही है।

शेन वाटसन ने कहा विराट कोहली ने स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग की तरह विश्व क्रिकेट पर बना दिया है भारत का दबदबा 2

भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के साथ ही एक और सीरीज अपने नाम की और विराट कोहली एंड कंपनी पिछले कुछ सालों से बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है।

क्या विराट कोहली कर पाएंगे स्टीव वॉ-रिकी पोंटिंग जैसा कारनामा

शेन वॉटसन ने दी अपनी राय

इस समय तो इतना कहा जा सकता है कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम का दबदबा विश्व क्रिकेट पर नजर आ रहा है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहले दो टेस्ट मैच में हराकर घरेलू सरजमीं पर लगातार 11 सीरीज जीतने के विश्व रिकॉर्ड को अंजाम दिया है।

Ponting, considering Steve Waugh making mentor

शेन वाटसन ने कहा विराट कोहली ने स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग की तरह विश्व क्रिकेट पर बना दिया है भारत का दबदबा 3

जिस तरह से भारतीय टीम विराट कोहली के अंडर में प्रदर्शन कर रही है उससे तो उनको ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग जैसे कारनामें को अंजाम देने योग्य माना जा रहा है जिसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भी अपनी राय दी।

शेन वॉटसन ने कहा, इसे दोहराना मुश्किल, लेकिन नहीं है नामुमकिन

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जिस तरह से मौजूदा समय में विराट कोहली काम कर रहे हैं उसे देखते हुए उनसे विराट कोहली भी स्टीव वॉ और रिकी पोटिंग जैसा दोहरा पाने का सवाल शेन वॉटसन से किया तो उन्होंने कहा कि

शेन वाटसन ने कहा विराट कोहली ने स्टीव वॉ और रिकी पोंटिंग की तरह विश्व क्रिकेट पर बना दिया है भारत का दबदबा 4

ये दोहराने में मुश्किल होने वाला है लेकिन कोई कारण नहीं है कि भारत ऐसा नहीं कर सकता है।”

शेन वॉटसन ने कहा,

“इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत  को सभी पहलुओं में गहरायी मिली है…. बल्लेबाजी, गेंदबाज और फील्डिंग। भारतीय क्रिकेट में बहुत गहराई है जो अविश्वसनीय रूप से मजबूत है। रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज की विस्फोटक बल्लेबाजी और रन बनाने से टीम को काफी फायदा मिलता है। भारतीय क्रिकेट में गहरायी है और ये अविश्वसनीय है। मुझे लगता है कि ये टीम घर से बाहर भी जीत सकती है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके