क्या जसप्रीत बुमराह बदलेंगे अपनी गेंदबाजी एक्शन?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

4 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, क्या करेंगे गेंदबाजी एक्शन में बदलाव? 

4 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, क्या करेंगे गेंदबाजी एक्शन में बदलाव?

भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सीरीज से शानदार प्रदर्शन कर कई सफलता अपने नाम की। भारतीय टीम की सफलता के बाद भी टीम में एक कमी महसूस की जा रही थी। और ये कमी थी भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की। जसप्रीत बुमराह पिछले करीब 4 महीनों से क्रिकेट के मैदान से दूर रहे जो अपनी साइड स्ट्रेस फ्रेक्चर से परेशान थे।

जसप्रीत बुमराह 4 महीनों के बाद फिर से कर रहे हैं वापसी

4 महीनों के लंबे इंतजार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से मैदान में उतरने जा रहे हैं। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज को लेकर सोमवार को जैसे ही भारतीय टीम का चयन हुई वैसे ही फैंस खुशी से झूम उठे।

4 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, क्या करेंगे गेंदबाजी एक्शन में बदलाव? 1

हर किसी भारतीय फैंस के जसप्रीत बुमराह के मैदान में उतरने का इंतजार था और आखिर में वो पूरा होने जा रहा है। जसप्रीत बुमराह श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले फिटनेस को साबित करने रणजी मैच में उतरेंगे।

जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी एक्शन देखने को लेकर उत्सुक

बुधवार को भारतीय घरेलू क्रिकेट की खेली जा रही रणजी सीजन के अगले चरण के मैच शुरू होने जा रहे हैं। इन मैचों में गुजरात के लिए बुमराह फिटनेस टेस्ट दिखाने के लिए केरल के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। ऐसे में हर किसी की नजरें जसप्रीत बुमराह पर जा टिकी हैं।

4 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, क्या करेंगे गेंदबाजी एक्शन में बदलाव? 2

सूरत में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी मौजूद रहेंगे। जो बुमराह की फिटनेस पर निगरानी रखे हुए हैं। वैसे बुमराह का मैदान में उतरना तो हर किसी के लिए खुश खबरी है तो साथ ही फैंस इस बात को लेकर भी उत्सुक हैं कि इस मैच में बुमराह की गेंदबाजी एक्शन कैसी रहेगी।

दिग्गजों ने बुमराह की गेंदबाजी एक्शन को उनके लिए माना है खतरा

माना जा रहा है कि बुमराह को जो स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ है उसकी सबसे बड़ी वजह उनकी गेंदबाजी एक्शन है ऐसे में उन्हें कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने गेंदबाजी एक्शन को बदलने की सलाह दी थी। जिसमें कपिल देव से लेकर वेस्टइंडीज के माइकल होल्डिंग तक ने ये बात कही थी।

जसप्रीत बुमराह

दिग्गजों का मानना है कि जसप्रीत बुमराह की मौजूदा एक्शन उनके लिए बहुत ही खतरनाक है। जिसमें उनकी कमर पर पूरा दबाव आता है जो उनके लिए घातक साबित हो सकता है और उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय तक रहने के लिए गेंदबाजी एक्शन को बदलने की सलाह मिल रही है।

क्या बुमराह बदलेंगे अपनी गेंदबाजी एक्शन?

वैसे अभी तक ये साफ नहीं हो सका है कि बुमराह की गेंदबाजी एक्शन में बदलाव हुआ है या नहीं क्योंकि चोट के बाद उन्होंने गेंदबाजी करते ही नहीं देखा गया है। वैसे विशाखापट्टनम में वो गेंदबाजी करने पहुंचे थे लेकिन तब उनकी गेंदबाजी का कोई वीडियो उपलब्ध नहीं है।

बुमराह

ऐसे में दिलचस्प बनता है कि उनकी गेंदबाजी एक्शन पहले जैसी है या उसमें कोई बदलाव हुआ है। लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि अगर बुमराह ने गेंदबाजी एक्शन में बदलाव किया तो वो अब पहले जैसी गति शायद ही निकाल सके। क्योंकि उनका यही एक्शन खास बनाता है जिससे वो गति और स्विंग हासिल करते हैं।

 

Related posts