क्या आईसीसी द्वारा बैन लगाये जाने के बाद आईपीएल में खेल पाएंगे शाकिब अल हसन?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या आईसीसी द्वारा बैन लगाये जाने के बाद आईपीएल में खेल पाएंगे शाकिब अल हसन? 

क्या आईसीसी द्वारा बैन लगाये जाने के बाद आईपीएल में खेल पाएंगे शाकिब अल हसन?

बांग्लादेश के ऑलराउंडर और कप्तान शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने दो सालों पर बैन लगाया है। उन्हें कई मौकों पर मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क कीया गया था, लेकिन इस बारे में उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) को जानकारी नहीं दी थी। यही वजह है कि उनपर दो सालों के लिए बैन लगाया गया है।

आईपीएल में खेल पाएंगे?

क्या आईसीसी द्वारा बैन लगाये जाने के बाद आईपीएल में खेल पाएंगे शाकिब अल हसन? 1

शाकिब अल हसन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। आईसीसी द्वारा बैन लगाये जाने के बाद वह आईपीएल में नहीं खेल खेल पाएंगे। उनकी जगह हैदराबाद किसी अन्य खिलाड़ी को खरीदना चाहेगी।

पिछले सीजन खराब उन्हें आईपीएल में खेलने का ज्यादा मौका भी नहीं मिला था। उन्होंने सिर्फ तीन मैच खेले थे। इन मैचों में उनके बल्ले से 9 रन निकला था, वहीं गेंदबाजी में भी सिर्फ दी विकेट मिले थे। हालाँकि, उसके बाद हुए विश्व कप में उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से धूम मचाया था।

आईपीएल में भी किया संपर्क

क्या आईसीसी द्वारा बैन लगाये जाने के बाद आईपीएल में खेल पाएंगे शाकिब अल हसन? 2

आईपीएल 2018 के दौरान भी शाकिब अल हसन को बुकी ने सम्पर्क किया था। इस मैच को हैदराबाद ने अपने नाम किया था। 26 अप्रैल को हुए मैच में शाकिब ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पर उन्होंने उनकी टीम हैदराबाद ने 132 रन ही बनाये। इसमें शाकिब के बल्ले से 28 रन निकले थे। गेंदबाजी में भी उन्होंने दो विकेट लिये। इसमें मयंक अग्रवाल और आरोन फिंच जैसे बल्लेबाजों का विकेट शामिल था।

हैदराबाद को ढूँढना होगा विकल्प

क्या आईसीसी द्वारा बैन लगाये जाने के बाद आईपीएल में खेल पाएंगे शाकिब अल हसन? 3

शाकिब अल हसन दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में गिने जाते हैं। यही वजह है कि आईपीएल में उनकी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद को उनके विकल्प को खोजने में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

इसके साथ ही उनपर बैन लगाना बांग्लादेश क्रिकेट के लिए भी बुरी खबर है। टीम को भारत के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करनी है। शाकिब पूरे टूर्नामेंट के साथ ही टी-20 विश्व कप में भी नहीं खेल पाएंगे।

Related posts