क्या एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ही दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुनेगी टीम?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ही दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुनेगी टीम? 

क्या एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ही दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुनेगी टीम?

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। उनके एक अन्य साथी गगन खोड़ा का कार्यकाल भी समाप्त हो चुका है। उनकी जगह के लिए बीसीसीआई ने आवेदन भी मंगवा लिए हैं और साथ ही सीएसी की घोषणा भी हो चुकी है। कई बड़े नामों ने इस पद के लिए आवेदन किया है।

12 मार्च से अगली सीरीज

क्या एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ही दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुनेगी टीम? 1

भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे के बाद 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ समय पहले कहा था कि नई चयन समिति ही अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी।

सीरीज शुरु होने में 15 दिनों से भी कम का समय बचा हुआ है और दो नई चयनकर्ताओं के नामों की घोषणा नहीं हुई है। उम्मीद की जा रही है कि 5 मार्च तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी जाएगी।

पुरानी पैनल ही चुनेगी टीम?

क्या एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ही दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुनेगी टीम? 2

वर्तमान परिदृष्य को देखें तो एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ही दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करेगी। रिपोर्ट की मानें तो पुराने पैनल ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखना शुरु कर दिया है।

5 सदस्य में से एक सदस्य अभी टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं। वहीं दो चयनकर्ता रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल देखेंगे। ये मुकाबले राजकोट और कोलकाता में होने वाले हैं। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि चयनकर्ता डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट भी देखने जा सकते हैं।

कई खिलाड़ी कर रहे वापसी

क्या एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ही दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुनेगी टीम? 3

भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। इनमें भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन और हार्दिक पांड्या डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में खेलने वाले हैं। इसकी शुरुआत 24 फरवरी से हो चुकी है। ये खिलाड़ी जल्द ही एक्शन में दिख सकते हैं।

पांड्या ने सितंबर के बाद भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है। शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम मैच में फील्डिंग के दौरान अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। भुवी वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में भारत के लिए अंतिम मैच खेला था। ये खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीक के खिलाफ सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं।

Related posts