Will Virat Kohli retire from T20 cricket after ODI World Cup?

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं और उन्होंने अपने करियर में अब तक कई सारे रिकॉर्ड बना दिए है जिसको तोड़ना आम बात नहीं है. हालांकि, अच्छे फॉर्म में होने के बावजूद भी टी-20 फार्मेट के मुकाबलों में उनको मौका नहीं मिल रहा है.

दरअसल, हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर को बनाया था और जबसे अजीत अगरकर टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता बने हैं वो युवा खिलाड़ियो को मौका देने के प्रति काफी ज्यादा रूची दिखा रहे हैं और ऐसे में अब विराट कोहली टी-20 क्रिकेट में दुबारा मौका मिलना मुश्किल लग रहा है और इसी वजह से वर्ल्ड कप 2023 के बाद से उनके संन्यास को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

Advertisment
Advertisment

वनडे वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेंगे विराट कोहली?

Will Virat Kohli retire from T20 cricket after ODI World Cup?

विराट कोहली तीनों फार्मेट में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं और जब ये क्रिज पर जब मौजूद होते हैं तो बड़े-बड़े गेंदबाजों को पसीनें आने लगते हैं. विराट कोहली इन दिनों काफी अच्छे फॉर्म में हैं और कोहली ने आईपीएल 2023 में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इसके बावजूद भी कोहली को वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 सीरीज के लिए मौका नहीं दिया गया है.

टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने टी-20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है और अब आगे भी युवा खिलाड़ियों को ही मौका मिलने की उम्मीद है और इसी वजह से वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) के टी-20 से संन्यास लेने की चर्चाएं चल रही हैं. हालांकि, कोहली ने अब तक अपने संन्यास से संबंधित किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है. हालांकि, अब देखना ये है कि क्या विराट कोहली सच में वनडे वर्ल्ड कप के बाद टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हैं या नहीं.

विराट कोहली का टी-20 इंटरनेशनल करियर

किंग कोहली के टी-20 इंटरनेशनल करियर पर नज़र डाले तो उन्होंने अपने करियर में अब तक कुल 115 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं जिसके 107 पारियों में उन्होंने 52 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 4008 रन बनाए हैं. टी-20 इंटरनेशनल में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 1 शतक के साथ-साथ 37 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया हैं.

Advertisment
Advertisment

यह भी पढ़ें-सुबह 10 या दोपहर 2 बजे से नहीं बल्कि इतने बजे से खेले जायेंगे एशिया कप के सभी मुकाबले, जानें किस चैनल पर देख सकते फ्री

Nitish Kumar Kushwaha

Sports Journalist At Sportzwiki