क्या कोच मिस्बाह उल हक को ग्रूम करेंगे? शोएब मलिक ने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या कोच मिस्बाह उल हक को ग्रूम करेंगे? शोएब मलिक ने टेढ़े सवाल का दिया यह मजेदार जवाब 

क्या कोच मिस्बाह उल हक को ग्रूम करेंगे? शोएब मलिक ने टेढ़े सवाल का दिया यह मजेदार जवाब

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक की टीम में वापसी हो गई है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने बनाकर टीम को जीत दिलाई। 1999 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले मलिक दुनिया में सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी है। वह टी-20 विश्व कप 2020 के बाद भी खेलते रहने की बात कर चुके हैं।

पत्रकार ने पूछा सवाल

क्या कोच मिस्बाह उल हक को ग्रूम करेंगे? शोएब मलिक ने टेढ़े सवाल का दिया यह मजेदार जवाब 1

पाकिस्तान के कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने 2001 में डेब्यू किया था। उन्होंने मलिक की कप्तानी में 2007 में टी-20 डेब्यू किया। मलिक की कप्तानी में ही टी-20 विश्व कप 2007 के फाइनल में खेली पारी ने उन्हें बड़ी पहचान दिलाई।

अब वह पाकिस्तान के कोच और चयनकर्ता बन चुके हैं। वहीं शोएब मलिक अभी भी खेल रहे हैं। मिस्बाह के कोच बनने के बाद उनपर लगातार सवाल उठते हैं। पत्रकार ने मिस्बाह पर भी सवाल खड़े करते हुए मलिक से जवाब जानना चाहा।

इसी बारे में पत्रकार ने मलिक से पूछा

“आपने कहा कि युवा को ग्रुम करने की जिम्मेदारी सीनियर की होती है। आप तो अपने कोच से भी सीनियर हैं तो क्या आप अपने कोच को भी ग्रुम करेंगे?”

कोच का बचाव किया

क्या कोच मिस्बाह उल हक को ग्रूम करेंगे? शोएब मलिक ने टेढ़े सवाल का दिया यह मजेदार जवाब 2

पत्रकार ने शोएब मलिक को फंसाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने इसका बेहतरीन जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सीखने की प्रक्रिया कभी समाप्त नहीं होती। उन्हें जिम्मेदारी मिली है तो रातोंरात नतीजे नहीं मिलेंगे। उन्होंने जवाब देते हुए कहा

“दुनिया में कोई ऐसा इंसान नहीं है जो ये बोल पाए कि उसने सब कुछ सीख लिया है। जब सचिन तेंदुलकर ये नहीं बोल पाए, या काफी लोग हैं जो ये नहीं बोल पाए। सीखना कभी खत्म नहीं होता है। सीखने की एक प्रक्रिया होती है। हम बहुत जल्दी किसी के पीछे पड़ जाते हैं। हम रातोंरात नतीजे चाहते हैं। हमें थोड़ा इंतजार करना चाहिए।”

Related posts