आयरिश कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड स्टंप आउट करने की बात पर भड़के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बेन फोक्स द्वारा की गयी विवादित स्टंपिंग पर भड़क उठे आयरिश कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड कही ये चौंकाने वाली बात 

बेन फोक्स द्वारा की गयी विवादित स्टंपिंग पर भड़क उठे आयरिश कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड कही ये चौंकाने वाली बात

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से ठीक पहले मेजबान इंग्लैंड ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है, जिसमें उन्होंने एकमात्र वनडे मैच की सीरीज आयरलैंड के खिलाफ खेली। आयरलैंड के दौरे पर खेला गया ये एकमात्र वनडे मुकाबला इंग्लैंड की टीम ने 4 विकेट से अपने नाम कर जीत के साथ तैयारियों का आगाज किया।

इंग्लैंड-आयरलैंड मैच में एक नए विवाद का हुआ जन्म

डबलिन में खेले गए इस एकमात्र वनडे मैच में बारिश के बीच 45-45 ओवर का मैच खेला गया। इस मैच में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

बेन फोक्स द्वारा की गयी विवादित स्टंपिंग पर भड़क उठे आयरिश कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड कही ये चौंकाने वाली बात 1

जिसके बाद इंग्लैंड ने खराब शुरुआत के बाद लक्ष्य को 42 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। मैच तो इंग्लैंड की जीत की साथ खत्म हुआ लेकिन इसमें एक नया विवाद जन्म ले चुका है।

आयरिश बल्लेबाज बलबर्नी के आउट होने के स्टंप आउट देने पर पोर्टरफील्ड भड़के

आयरलैंड के बल्लेबाज एंडी बलबर्नी को इंग्लैंड के युवा विकेटकीपर बेन फोक्स ने जो डेनली की गेंद पर स्टंप आउट किया लेकिन ये स्टंप आउट ही विवादों में आ गया है। इसमें बेन फोक्स ने  डेड गेंद पर पैर ऊपर उठने का कुछ इंतजार करने के बाद बेल्स उड़ाई।

बेन फोक्स द्वारा की गयी विवादित स्टंपिंग पर भड़क उठे आयरिश कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड कही ये चौंकाने वाली बात 2

लेकिन आयरलैंड के कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड को इसमें चूक दिखायी दे रही है। विलियम पोर्टरफील्ड ने मैच के बाद साफ कहा कि ये गेंद डेड थी और इस तरह से नियम के बारे में आईसीसी को विचार करना चाहिए।

पोर्टरफील्ड के अनुसार, ये गेंद थी डेड, इंतजार करना है तो मैच होगा 15 घंटे लंबा

विलियम पोर्टरफील्ड ने कहा कि

आप कब तक इंतजार कर सकते हैं? अगर आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं तो हम 15 घंटे मैच खेलेंगे। आप कह सकते हैं कि ये शानदार विकेटकीपिंग थी या आप ये कह सकते हैं कि ये कितना लंबा स्थान था।”

 

“ये गेंद डेड थी। बल्लेबाज कहीं नहीं जा रहा था या ज्यादा असंतुलित था। ऐसा नहीं था कि वो गिर गया था। कीपर ने 3-4 सैकंड का इंतजार किया। अगर ऐसा करते हैं कि पूरा दिन ये मैच चलेगा।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts