चार्टेड अकाउंट की नौकरी करने वाले इस खिलाड़ी को मिली न्यूजीलैंड टीम में जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

30 साल करता रहा CA का काम, फिर बना क्रिकेटर और अब 3 मैचों में ही चटकाए 14 विकेट 

30 साल करता रहा CA का काम, फिर बना क्रिकेटर और अब 3 मैचों में ही चटकाए 14 विकेट

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर मेजबान टीम ने अजेय बढ़त कायम कर ली है. अब दोनों टीमें सीरीज के तीसरे और औपचारिक मुकाबले में एक-दूसरे का सामना करेंगी. ये मैच सिडनी में 3 जनवरी से खेला जाएगा. इस पिच के स्पिनरों के मददगार रहने की उम्मीद है.

ऐसे में पूरी उम्मीद है कि विलियम समरविले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट में खेलेंगे. समरविले ने न्यूजीलैंड के लिए 3 टेस्ट में 14 विकेट चटकाए हैं.

क्रिकेटर बनने से पहले थे चार्टर्ड एकाउंटेंट

30 साल करता रहा CA का काम, फिर बना क्रिकेटर और अब 3 मैचों में ही चटकाए 14 विकेट 1

विलियम समरविले के बारे में कम लोग जानते हैं कि वो क्रिकेटर बनने से पहले चार्टर्ड एकाउंटेंट थे. इतना ही नहीं, वो 30 साल की उम्र तक सीए का काम करते रहे, इसके बाद ही उन्होंने क्रिकेट में करियर बनाने के बारे में सोचा. समरविले को ट्रेंट बोल्ट की जगह टीम में जगह दी गई है.

समरविले ने कहा

’30 साल की उम्र के बाद क्रिकेटर बनना सपने जैसा है. मुझे आज भी याद है जब नाथन लायन को दूसरी बेटी हुई थी तो न्यू साउथ वेल्स ने मुझे साल 2014 में फुल टाइम कांट्रेक्ट के लिए अनुबंधित किया था. मैं कार पार्किंग में गया और ये महसूस कर खूब रोया कि मैं क्रिकेटर बनने जा रहा हूं. ये खुशी के आंसू थे.’

ना‌थन लायन से सीखे गुर

30 साल करता रहा CA का काम, फिर बना क्रिकेटर और अब 3 मैचों में ही चटकाए 14 विकेट 2

न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलने के दौरान विलियम समरविले ने स्टीव ओ कीफी के साथ काफी गेंदबाजी की थी. इसके अलावा जब ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन राष्ट्रीय टीम के लिए मैच नहीं खेल रहे थे तब उनसे भी समरविले ने काफी कुछ सीखा.

समरविले के अनुसार

‘मैंने पिछले चार साल में काफी ट्रेनिंग की है. मैंने स्टीव ओ कीफी के साथ काफी गेंदबाजी की है. ब्यू कैसन हमारे गेंदबाजी कोच हैं और हम हमेशा नाथन लायन से बातचीत करते रहते हैं. लायन का एक्‍शन बेहतरीन है. मैंने उनसे कुछ चीजें सीखी हैं.’

केन विलियमसन को है बुखार

30 साल करता रहा CA का काम, फिर बना क्रिकेटर और अब 3 मैचों में ही चटकाए 14 विकेट 3

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स ने न्यूजीलैंड के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया. इस बारे में टीम के गेंदबाजी कोच शेन जरगेनसन ने कहा कि दोनों खिलाड़ी ठीक हैं. वह बस अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं. उन्हें बुखार के लक्षण है, इसलिए उन्होंने आराम का फैसला किया.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर लिए 23 विकेट

 

विलियम समरविले ने न्यूजीलैंड के लिए जो तीन टेस्ट मैच खेले हैं, उनमें से टीम को अबु धाबी और कोलंबो में खेले गए दो मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए 5 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 20.69 की औसत से 23 विकेट चटकाए हैं.

न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच शेन जरगेनसन ने कहा

‘मैं उस पल और उनके चेहरे पर आए हावभाव को भूला नहीं हूं, जब अबु धाबी में उन्होंने अपना पहला मैच खेला था. वह बेहतरीन इंसान हैं और बेहद सकारात्मक भी. उनका अनुभव और धैर्य टीम के काफी काम आएगा. वह शानदार गेंदबाज हैं.’

2016-17 के सत्र में विलियम समरविले न्यू साउथ वेल्स के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.

Related posts