टेस्ट सीरीज से पहले केन विलियमसन क्यों हो रहे हैं ट्रोल ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली की वजह से ट्रोल हुए केन विलियमसन, हो गयी ये चूक 

टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली की वजह से ट्रोल हुए केन विलियमसन, हो गयी ये चूक

विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के लंबे दौरे पर है. जहां कोहली के आक्रामक अंदाज वाली टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान का सफाया कर दिया. हालांकि इस हार का हिसाब कैप्टन कूल केन विलियमसन की कीवी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में लिया. जिसे मेजबान ने 3-0 से जीता. एक सीरीज में आक्रामकता हावी रही तो एक सीरीज में कूलनेस का दबदबा दिखाई दिया.

टेस्ट सीरीज से पहले केन विलियमसन क्यों हो रहे हैं ट्रोल ?

टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली की वजह से ट्रोल हुए केन विलियमसन, हो गयी ये चूक 1

मगर कौन किस पर भारी है, इसका फैसला तो 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से होगा. जब दुनिया के दो अलग-अलग अंदाज के कप्तान आमने-सामने होंगे तो मुकाबला भी उतना ही दिलचस्प होगा. लेकिन वहीं इतनी गरमा गर्मीं के बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अचानक सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे. आपको बता दें कि विलियमसन अपने या अपनी टीम के प्रदर्शन के चलते ट्रोल नहीं हो रहे हैं, बल्कि, मामला कुछ और है.

जर्सी के कारण ट्रोल हो रहे हैं विलियमसन

दरअसल पहले टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों के कप्तान फोटो सेशन कराने के लिए स्टूडियो की ओर जा रहे थे. इस दौरान इन दोनों कप्तानों के स्टूडियों में प्रवेश करने की तस्वीर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा की, जिसमें विराट कोहली सफ़ेद टेस्ट जर्सी तथा केन विलियमसन क्रीम कलर की जर्सी पहने दिखाई दे रहे हैं.

केन विलियमसन की जर्सी विराट की अपेक्षा धूमिल दिखाई दे रही थी. इसी कारण फैन्स केन विलियमसन को सोशल मीडिया के द्वारा कह रहे हैं कि “मम्मी को बोलो की उजाला वासिंग पाउडर का उपयोग करें’ और भी कई तरह से फैन्स विलियमसन को ट्रोल कर रहे हैं.

न्यूजीलैंड घर पर हैं शेर

टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली की वजह से ट्रोल हुए केन विलियमसन, हो गयी ये चूक 2

विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम अपने घर में एक बड़ी चुनौती वाली टीम मानी जाती हैं. पिछले चार सालों में उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड ने सिर्फ एक टेस्ट मैच गंवाया है. घर के बाहर भी वह बाकी टीमों के लिए  कड़ी चुनौती बनी हुई है. 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में ऐतिहासिक 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती. तब से न्यूजीलैंड टीम ने श्रीलंका के साथ ड्रॉ टेस्ट सीरीज खेली. मगर अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा ‌था.

दोनों खिलाड़ियों की टेस्ट कप्तानी का आकलन

भारत बनाम न्यूजीलैंड

अगर कोहली और विलियमसन की टेस्ट कप्तानी के रिकॉर्ड की बात करें तो भारत का पलड़ा ज्यादा भारी दिखाई देता है. कोहली ने 53 टेस्ट मैचों में से 33 में जीत दर्ज की है और 10 में हार का सामना करना पड़ा. वहीं विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने 30 में से 16 टेस्ट मैच जीते हैं और 8 में हार मिली.

Related posts