न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

न्यू ज़ीलैण्ड के भारत दौरे का समापन हो गया. 3 एकदिवसीय और तीन 3 टी20 मैचों की श्रंखला खेलने भारत आई कीवी टीम ने हालंकि, भारत से दोनों ही सीरीज में मात खाई. न्यूज़ीलैण्ड ने एकदिवसीय सीरीज ने वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से गंवाई और यही हाल टी20 में भी रहा. इस बात में कोई दो राय नही कि इस टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी और भारत को आसानी से जीत दर्ज नही करने दी.

न्यूज़ीलैण्ड टीम को इस दौरे के बाद वेस्टइंडीज से दो टेस्ट मैचों की श्रंखला खेलनी  है. वेस्ट इंडीज टीम का दो मैचों की टेस्ट टीम का एलान कर दिया गया. इस दौरे से काइल हॉप को बाहर कर दिया गया है

इस खिलाड़ी को  दी गयी जगह-

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 1

वेस्टइंडीज बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया. इस एलान से कल हॉप को मायूस होना पड़ा. कल एक मात्र खिलाड़ी हैं जिन्हें उस टीम से बाहर किया गया जिस टीम ने जिम्बाब्वे को टेस्ट मैच में मात दी थी. काइल हॉप लगातार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में फ्लॉप चल रहे थे. 

काइल से बेहतर हैं सुनील-

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 2

काइल ने पिछले 5  टेस्ट मैचों में 101 रन बनाए थे जिसमे उनका 43 उच्चतम स्कोर था. उनकी जगह टीम में सुनील अम्ब्रिस को शामिल किया गया. जिन्होंने श्री लंका के खिलाफ हुई सीरीज में जबरदस्त दो शतक लगाए थे.

गौरतलब है कि वेस्ट इंडीज टीम ने बुलावयो जिम्बाब्वे टीम को एक मात्र टेस्ट मैच में मात देकर सीरीज अपने नाम की थी.

यह प्रदर्शन के हिसाब से चयन का हिस्सा, ब्राउन-

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित, इन 15 खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह 3

काइल हॉप को बाहर किये जाने के फैसले पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड चयन समित के अध्यक्ष ने कहा, हॉप को घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करना पड़ेगा और कुछ लम्बी पारियां खेलनी पड़ेंगी.

अध्यक्ष कोर्टनी ब्राउन ने कहा, ‘सुनील को काइल हॉप की जगह टीम में शामिल किया गया है. यह केवल खिलाड़ी के प्रदर्शन के हिसाब से चयन का तरीका है. सुनील ने टीम A और श्री लंका के खिलाफ टेस्ट में बेजोड़ प्रदर्शन किया था. इस तरह के प्रदर्शन का स्वागत किया जाना चाहिए.’

न्यूज़ीलैण्ड दौरे के लिए चुनी गयी टीम-

जेसन होल्डर (सी), क्रेग ब्रैथवेट, सुनील अंब्रिस, देवेंद्र बिशु, जेर्मैन ब्लैकवुड, रोस्टन चेस, मिगेल कमिंस, शेन डोविक (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, शिमरोन हैटमीयर, शाय होप, अल्जेरी जोसेफ, कयरान पॉवेल, रेमन रीफेर, केमार रोच.

वीडियो ऑफ़ द डे-

Related posts

Leave a Reply