दिल्ली टेस्ट के बीच एक और टूर की हुई घोषणा जून में होनी है ये सीरीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिल्ली टेस्ट के बीच टीम के एक और विदेशी दौरे की हुई घोषणा 

दिल्ली टेस्ट के बीच टीम के एक और विदेशी दौरे की हुई घोषणा

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपना 2018 में होने वाली क्रिकेट सीरीज की घोषणा कर दी है. वेस्टइंडीज ने आधिकारिक तौर पर एलान करते हुए कहा कि वह जून 2018 में श्रीलंका आतीं की अगवानी करेगी. बोर्ड अधिकारी ने बताया कि वेस्ट इंडीज श्रीलंका की तीन टेस्ट मैचों की अगवानी करेगा. बोर्ड ने तीनो टेस्ट मैचों के स्थान भी तय कर दिए हैं. दिलचस्प यह है कि श्रीलंका टीम अगले साल जिस एक मैदान पर खेलेगी, वहां उसने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नही खेला है.

वेस्टइंडीज में खेले हैं श्रीलंका ने केवल 6 टेस्ट-

भले ही क्रिकेट का इतिहास बहुत पुराना हो, लेकिन श्रीलंका ने वेस्टइंडीज में केवल 6 टेस्ट मैच ही खेले हैं. इन 6 टेस्ट मैचों में श्रीलंकाई टीम केवल एक मैच ही जीतने में कामयाब रही है. जबकि 4 मैच वेस्टइंडीज ने जीते हैं. वहीं एक मैच ड्रा रहा है. ये 6 टेस्ट श्रीलंका ने 3 टेस्ट सीरीज में खेले हैं.

चौथी सीरीज के लिए ये हैं स्थान-

west indies vs srilanka

वेस्टइंडीज ने अपनी आधिकारिक वेबसाईट में टेस्ट के लिए चयनित स्थानों को भी बताया. इन दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज त्रिनिदाद, बारबाडोस और सेंट लूसिया में खेले जाएंगे.

आपको बता दें कि श्रीलंका ने बारबाडोस के ऐतिहासिक केंसिंग्टन ओवल में एक भी मैच नहीं खेला है.

30 मई से 1जून – टूर मैच – ब्रायन लारा क्रिकेट ग्राउंड, त्रिनिदाद

जून 6 से 10 जून – पहला टेस्ट – क्वीन पार्क ओवल, त्रिनिदाद

जून 14 से जून 18 – दूसरा टेस्ट – केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस

23 जून से 27 जून – तीसरा टेस्ट – डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड, सेंट लूसिया.

दोनों ही बराबरी की हैं टीमें-

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और श्रीलंका टीम इस समय बेहद नाजुक दौर से गुजर रही हैं. दोनों ही टीमों को वर्ल्डकप क्वालीफाई करने के लिए जूझना पड़ा था, जबकि बांग्लादेश जैसी टीम आसानी से क्वालीफाई कर गयी.

ऐसे में यह सीरीज दोनों  ही बराबरी की टीमों के बीच है. अब देखना है कि क्या वेस्टइंडीज श्रीलंका के  खिलाफ अपने  पुराने रिकॉर्ड को बरकरार रखेगी, या श्रीलंका टीम जो हाल ही में पाकिस्तान को हरा चुकी है वह वेस्टइंडीज में भी वहीं कारनामा दोहराएगी.

Related posts

Leave a Reply