एशिया कप: अफगानिस्तान के कप्तान ने अपने स्पिनर्स को दिया श्रीलंका के खिलाफ जीत का पूरा श्रेय 1

एशिया कप में आज श्रीलंका का सामना अफगानिस्तान से हुआ. अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एशिया कप 2018 के तीसरे मैच में जीत के लिए 250 रन का लक्ष्य दिया. श्रीलंका ने आज टीम में दो बड़े बदलाव किया.

अफगानिस्तान ने खड़ा किया मजबूत स्कोर

एशिया कप: अफगानिस्तान के कप्तान ने अपने स्पिनर्स को दिया श्रीलंका के खिलाफ जीत का पूरा श्रेय 2

इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने रहमत शाह के अर्धशतक की बदौलत सम्मानजनक स्कोर बनाया. ओपनर खिलाड़ी एहसानुल्लाह जनत ने 45 रन की अच्छी पारी खेली. दूसरी ओर करो या मरो की स्थिति में पहुंची श्रीलंका के लिए थिसारा परेरा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. जब कि अकिला धनंजया को भी 2 सफलताएं मिली.

श्रीलंका के बल्लेबाजों ने किया निराश 

एशिया कप: अफगानिस्तान के कप्तान ने अपने स्पिनर्स को दिया श्रीलंका के खिलाफ जीत का पूरा श्रेय 3

श्रीलंका को अफगानिस्तान ने 250 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में वो 158 रनों पर ऑल आउट हो गई. श्रीलंका की ओर से कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया. उपुल थरंगा ने 36, तिसारा परेरा ने 28 रन बनाए.

धनंजया डी सिल्वा 23 और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 22 रन बनाकर पैवेलियन लौटे.कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद बड़ी पारी नहीं खेल पाया और श्रीलंकाई टीम ने अफगानिस्तान के आगे घुटने टेक दिए.

अफगानिस्तान की ओर से गुलबादिन नईब, राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने 2-2 विकेट लिए. श्रीलंका के दो बल्लेबाज रन आउट हुए.

हम इस जीत से खुश हैं

एशिया कप: अफगानिस्तान के कप्तान ने अपने स्पिनर्स को दिया श्रीलंका के खिलाफ जीत का पूरा श्रेय 4

मैच के बाद बात करते हुए अफगान टीम के कप्तान ने कहा कि

“हमारे लिए हर मैच बेहद ख़ास है. श्रीलंका पहला मैच हार गई थी. हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा किया. हमारे सलामी बल्लेबाजों ने हमारे लिए एक अच्छा आधार तैयार किया था. सारे बल्लेबाजों ने प्लान के हिसाब से बल्लेबाज़ी की. हमने मैच से पहले भी साझेदारी को लेकर बात की थी. हम जीत हासिल करना चाहते थे और हम अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी करना चाहते थे. हमने वही किया. हम सिर्फ मैच जीतना चाहते थे. हमने एशिया कप में जीत को लेकर भी तक नही सोचा है. अगर हमारे पास अच्छा स्कोर है तो हमारे स्पिनर्स उसका बचाव कर सकते है. पूरी दुनिया हमारे स्पिनर्स को जानती है.”

Leave a comment