ग्लोबल कनाडा टी20 लीग के फाइनल में पहुंचा विनिपेग्स हॉक्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्लोबल टी20- विनिपेग्स हॉक्स ने ब्रेमटॉन वूल्व्स को दूसरे क्वालिफायर में हराकर किया फाइनल में प्रवेश 

ग्लोबल टी20- विनिपेग्स हॉक्स ने ब्रेमटॉन वूल्व्स को दूसरे क्वालिफायर में हराकर किया फाइनल में प्रवेश

कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल कनाडा टी20 क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन के इतने दिनों के इंतजार के बाद आखिरकार फाइनलिस्ट टीमों का फैसला हो गया है। शनिवार को ग्लोबल टी20 लीग 2019 का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेला गया जहां विनिपेग्स हॉक्स ने बाजी मारी।

विनिपेग्स हॉक्स ने ब्रेमटॉन वूल्व्स को हराकर किया फाइनल में प्रवेश

शनिवार को ग्लोबल टी20 लीग में विनिपेग्स हॉक्स और ब्रेमटॉन वूल्व्स के बीच दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेला गया। इस मैच में विनिपेग्स हॉक्स ने शानदार खेल दिखाते हुए ब्रेमटॉन वूल्व्स को आखिरी गेंद पर 7 विकेट से हरा दिया।

ग्लोबल टी20- विनिपेग्स हॉक्स ने ब्रेमटॉन वूल्व्स को दूसरे क्वालिफायर में हराकर किया फाइनल में प्रवेश 1

फाइनल में पहुंचने की इस जंग में ब्रेमटॉन वूल्व्स ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 200 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया, लेकिन विनिपेग्स हॉक्स ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए इस लक्ष्य को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। साथ ही फाइनल का टिकट भी हासिल कर लिया।

ब्रेमटॉन  वूल्व्स ने पहले खेलते हुए खड़ा किया 200 रनों का स्कोर

इस मैच में ब्रेमटॉन वूल्व्स के कप्तान कोलिन मुनरो ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में उनके सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुंसे और लैंडल सिमंस बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन ब्रेमटन वूल्व्स की खराब शुरुआत रही और पहले लैंडल सिमंस और इसके बाद कप्तान कोलिन मुनरो भी सस्ते में निपट गए और ब्रेमटॉन ने 26 रन पर दो विकेट गंवा दिए।

इसके बाद ब्रेमटॉन का स्कोर 42 रन पर पहुंचते ही रोहन मुस्तफा 7 गेंद में 14 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद बाबर हयात और मूंसे ने टीम को 75 रन के स्कोर तक पहुंचाया जहां पर मूंसे 19 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए। यहां से बड़े स्कोर के बारे में नहीं सोचा जा रहा था।

ग्लोबल टी20- विनिपेग्स हॉक्स ने ब्रेमटॉन वूल्व्स को दूसरे क्वालिफायर में हराकर किया फाइनल में प्रवेश 2

लेकिन इसके बाद बाबर हयात 24 गेंद 32 रन, कप्तान डैरेन सैमी 22 गेंंद 33 रन, शाहिद अफरीदी के 16 गेंद 32 रन और आखिर में वहाब रियाज के 15 गेंद में 23 रन की पारी से विनिपेग्स हॉक्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 200 रन का स्कोर खड़ा कर दिया।

विनिपेग्स हॉक्स ने धुआंधार बल्लेबाजी से हासिल किया लक्ष्य

विनिपेग्स हॉक्स की टीम ब्रेमटॉन वूल्व्स से मिले इस पहाड़ जैसे लक्ष्य के सामने बल्लेबाजी करने उतरी। उनके सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन और शैमान अनवर ने तूफानी शुरुआत दिलायी। दोनों ही बल्लेबाजों ने  6.1 ओवर में ही 76 रन जोड़ डाले। क्रिस लिन 20 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हुए।

ग्लोबल टी20- विनिपेग्स हॉक्स ने ब्रेमटॉन वूल्व्स को दूसरे क्वालिफायर में हराकर किया फाइनल में प्रवेश 3

इसके बाद सन्नी सोहेल ने भी स्ट्रोक खेले लेकिन दूसरी तरफ शैमान अनवर की 23 गेंदों में 53 रनों की खतरनाक पारी पर विराम लगा। लेकिन ब्रेमटॉन वूल्व्स की परेशानी कम नहीं हुई और जेपी डुमिनी ने भी आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। सन्नी सोहेल के 32 गेंद 41 रन के बाद जेपी डुमिनी के नाबाद 34 गेंद 50 रन और आखिर में ड्वेन स्मिथ के 11 गेंद 17 रनों ने विनिपेग्स हॉक्स को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल करवा लिया।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts