विजडन ने किया भारत की महानतम टेस्ट XI के ऐलान, धोनी टीम के कप्तान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजडन ने किया भारत की महानतम टेस्ट XI के ऐलान, धोनी टीम के कप्तान 

विजडन ने किया भारत की महानतम टेस्ट XI के ऐलान, धोनी टीम के कप्तान

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच कानपुर के ग्रीनपार्क मैदान पर 3 टेस्ट मैचो की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है, यह टेस्ट मैच भारत टीम इतिहास के 500वा टेस्ट मैच हैं. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बाद भारत टीम चौथी है, जिसने 500 टेस्ट मैच खेले हैं.

यह भी पढ़े: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी महानतम भारतीय एकादश, देखे कौन है टीम का कप्तान

भारत के ऐतिहासिक 500वे टेस्ट के जश्न के मौके पर मशहुर मैगज़ीन विजडन ने भारत महानतम टेस्ट XI का ऐलान किया हैं. इस टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया है जिन्होंने भारत टेस्ट क्रिकेट यात्रा के दौरान बेहद अधिक योगदान दिया हैं.
भारत के सफलतम कप्तान एमएस धोनी को भारत की आल-टाइम महानतम टेस्ट XI में कप्तान के रूप में चुना गया हैं.

यह भी पढ़े: रविचंद्रन अश्विन ने किया ड्रीम टीम का ऐलान, केवल एक भारतीय को मिली जगह

विजडन द्वारा घोषित की गई भारत की महानतम टेस्ट XI में सुनिल गवास्कर और तूफानी बल्लेबाजी वीरेंदर सहवाग को सलामी बल्लेबाज़ के रूप में शामिल किये गया हैं. भारत की दीवार राहुल द्रविड़ और क्रिकेट के भवगान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर टीम में 3-4 नंबर पर हैं. विजडन की टीम में नंबर 5 पर संकटमोचन वीवीएस लक्षमण को जगह मिली हैं.

भारत के महानतम आल-राउंडर कपिल देव टीम में 6 नंबर पर हैं, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज़ और कप्तान की भूमिका के लिए एमएस धोनी को शामिल किया गया हैं. टीम में धोनी एकलौते ऐसे खिलाड़ी है, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया हैं.

यह भी पढ़े: बड़ा खुलासा: बस इन 2 पलों ने बदल दिया विराट कोहली का करियर

विजडन की टीम में लेग-स्पिनर अनिल कुंबले और बाएं हाथ से स्पिनर बिशन सिंह बेदी स्पिनर की भूमिका में हैं. जवागल श्रीनाथ और ज़हीर खान को टीम में प्रमुख तेज गेंदबाजो के रूप में जगह मिली हैं. भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को टीम में 12वे खिलाड़ी के रूप में शामिल हैं.

विजडन टेस्ट XI

सुनिल गावस्कर, वीरेंदर सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, कपिल देव, एमएस धोनी (c & wk), अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, ज़हीर खान, बिशन सिंह बेदी, मोहम्मद अजहरुदीन (12वा खिलाड़ी

Related posts