विजडन ने चुनी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की कम्बाइंड प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 1

क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली मैगजीन विजडन ने हाल ही में हुई भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन के आधार पर अपनी कम्बाइंड प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है. विजडन द्वारा चुनी इस प्लेइंग 11 में भारत के छह खिलाड़ियों को शामिल किया है, तो वहीं इंग्लिश टीम के पांच प्लेयर्स को जगह दी गई है. सीरीज की शुरुआत में बुरे फॉर्म से जूझ रहे भारतीय टॉप आर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी टीम में जगह दी गई है. हालांकि टीम के तेज़ गेंदबाजों में भारत की ओर से सिर्फ जसप्रीत बुमराह का नाम ही शामिल किया गया है.

रूट और कोहली दोनों को मिली टीम में जगह

विजडन ने चुनी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की कम्बाइंड प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 2

विजडन ने टीम में सलामी बल्लेबाजों के तौर पर भारतीय जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल का चुनाव किया है. भारत की इस सुपरहिट जोड़ी ने टीम को लगभग हर मुकाबले में अच्छी शुरुआत दी थी, साथ ही दोनों ने लॉर्ड्स के मैदान पर 126 रनों की शानदार साझेदारी भी की थी. टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पुजारा का चुनाव किया गया है, जिन्होंने लीड्स टेस्ट की दूसरी पारी और ओवल टेस्ट के दौरान दो अहम पारियां खेली थी. टीम में चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए इंग्लिश कप्तान जो रूट को जगह मिली है. रूट ने इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन शतकों की मदद से 500 से ज्यादा रन ठोके थे. टीम में पांचवें नंबर का स्थान भारतीय कप्तान विराट कोहली को दिया गया है.

तेज़ गेंदबाजी में इंग्लिश टीम हावी

विजडन ने चुनी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की कम्बाइंड प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 3

विकेटकीपर के तौर पर विजडन ने  ऋषभ पंत की जगह जॉनी बेयरस्टो को टीम में शामिल किया है. ट्रेंट ब्रिज और फिर ओवल में गेंद और बल्ले दोनों से जलवा दिखाने वाले शार्दुल ठाकुर भी टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. इस टीम में आठवें नंबर पर इंग्लिश टीम के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को जगह दी गई है. टीम की तेज़ गेंदबाजी की बात करें तो सीरीज में 18 विकेट चटकाने वाले जसप्रीत बुमराह भी इस टीम का हिस्सा हैं. तो वहीं जेम्स एंडरसन और ओली रोबिन्सन की जोड़ी को आखिरी दो गेंदबाजों के तौर पर चुना गया है.

विजडन प्लेइंग XI – रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, जो रूट, विराट कोहली, जॉनी बेयरस्टो, शार्दुल ठाकुर, क्रिस वोक्स, जसप्रीत बुमराह, जेम्स एंडरसन, ओली रोबिन्सन।

One reply on “विजडन ने चुनी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की कम्बाइंड प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को मिली जगह, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी”

Comments are closed.