विजडन ने महेन्द्र सिंह धोनी को नहीं चुना अपनी इस दशक टीम में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजडन ने चुनी इस दशक की बेस्ट टी20 इलेवन, महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ही इस भारतीय दिग्गज को नहीं दी जगह 

विजडन ने चुनी इस दशक की बेस्ट टी20 इलेवन, महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ही इस भारतीय दिग्गज को नहीं दी जगह

साल 2019 खत्म होने को है। अपने आखिरी कुछ घंटों पर खड़ा साल 2019 के खत्म होने के साथ ही इस दशक का भी अंत हो जाएगा। ये दशक क्रिकेट मैदान में कई अच्छी के लिए जाना जाएगा। साल 2019 के खत्म होने के साथ ही इस एक दशक -बुरी यादोंके समापन के मौके पर हर कोई अपने तरीके से इस दशक की बेस्ट टीम चुन रहा है।

विजडन ने चुनी इस दशक की बेस्ट टी20 इलेवन

इस पिछले एक दशक में कुछ को ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने पूरे समय अपने क्रिकेट कौशल का लोहा मनावाया। इन्हीं खिलाड़ियों को ध्यान में रखते हुए हर कोई हर फॉर्मेट की अलग-अलग टीम का चयन कर रहा है।

आरोन फिंच

इसी तरह से क्रिकेट की बाईबिल कही जाने वाली विजडन ने भी इस दशक की बेस्ट टी20 टीम का ऐलान किया है। जिसमें उन्होंने इन 10 सालों में टी20 क्रिकेट में दम दिखाने वाले खिलाड़ियों की एकादश को तैयार किया है।

ना रोहित  और ना ही धोनी को विजडन ने दी अपनी टीम में जगह

रविवार को विजडन ने इस दशक की टी20 इलेवन टीम का ऐलान किया जिसमें कई हैरान करने वाले खिलाड़ियों को शामिल किया है तो कुछ ऐसे नाम रहे जिन्होंने जबरदस्त ट्रेक रिकॉर्ड रखने के बाद भी विजडन ने अपनी टीम का हिस्सा नहीं बनाया। जिसमें भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से लेकर टी20 क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मार्टिन गुप्टिल को भी जगह नहीं दी है।

विजडन ने चुनी इस दशक की बेस्ट टी20 इलेवन, महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ही इस भारतीय दिग्गज को नहीं दी जगह 1

विजडन के द्वारा चुनी गई इस दशक की बेस्ट टी20 टीम को देख बहुत ही आश्चर्य हो सकता है क्योंकि इन्होंने ना केवल रोहित शर्मा और मार्टिन गुप्टिल जैसे मंझे हुए बल्लेबाजों को जगह नहीं दी तो साथ ही भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को भी अपनी टीम में नहीं रखा।

एरोन फिंच और कोलिन मुनरो ओपनिंग तो कोहली को नंबर तीन पर चुना

विजडन के द्वारा चुनी गई टीम मं सलामी बल्लेबाज के रूप में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मुनरो को जगह दी तो साथ ही एरोन फिंच को मुनरो का जोड़िदार और इस टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा तीसरे नंबर पर बिना किसी शक सवाल के भारत के कप्तान विराट कोहली का ही नाम है तो वहीं नंबर चार पर शेन वॉटसन और नंबर पांच पर ग्लेन मैक्सवेल को चुना।

विजडन ने चुनी इस दशक की बेस्ट टी20 इलेवन, महेन्द्र सिंह धोनी के साथ ही इस भारतीय दिग्गज को नहीं दी जगह 2

तो वहीं आगे इस टीम का हिस्सा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर रहे जिन्हें धोनी पर तरजीह दी गई। तो वहीं टीम में आगे अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को जगह दी है। साथ ही टीम में डेविड विली, राशिद खान, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को गेंदबाज के रूप में शामिल किया है।

इस तरह से है विजडन की इस दशक की टी20 इलेवन

एरोन फिंच(कप्तान), कोलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जोस बटलर, मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह

Related posts