पांचवा टेस्ट रद्द होने के बाद अब वीवीएस लक्ष्मण ने बताया किस टीम को घोषित कर देना चाहिए विजेता 1

जब से भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट, टीम इंडिया खेमे में कोविड के डर से रद्द हुआ है, तब से सीरीज के परिणाम के बारे में बहुत कुछ कहा जा रहा है। भारत के फिजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार के कोविड पॉजिटिव होने के एक दिन बाद अंतिम टेस्ट रद्द होने से पहले विराट कोहली और टीम ने श्रृंखला में 2-1 की बढ़त बना ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने इस पर अपने विचार साझा किए कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को श्रृंखला के परिणाम को भारत के पक्ष में 2-1 से क्यों देना चाहिए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2022 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर सफेद गेंद की श्रृंखला के साथ दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने या एक अतिरिक्त टेस्ट खेलने पेशकश की है।

खिलाड़ियों पर आरोप लगाना गलत है – वीवीएस 

पांचवा टेस्ट रद्द होने के बाद अब वीवीएस लक्ष्मण ने बताया किस टीम को घोषित कर देना चाहिए विजेता 2

लक्ष्मण ने कहा कि ऐसा काफी देखा जा रहा है कि लोगों को लगता है कि भारतीय टीम ने गलत किया और उन्हें एक विलेन की तरह भी देखा जा रहा है, यह खिलाड़ियों और अधिकारियों के हित में नहीं था कि वे पांचवे टेस्ट को खेले।

लक्ष्मण ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा,

“ये अचानक हुआ, इतनी रोमांचक सीरीज का ऐसा अंत काफी निराशाजनक था। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाले टेस्ट रद्द कर दिया गया। इसके लिए खिलाड़ियों या खेल पर आरोप लगाना गलत है। महामारी के डेढ़ साल बाद भी दुनिया पूरी तरह सुरक्षित नहीं है। कई लोगों के लिए भारतीय टीम को विलेन की तरह देखना बेहद आसान होगा, लेकिन मैं आईपीएल के अनुभव से कह सकता हूं कि अगर खिलाड़ियों के करीब रहने वाला कोई भी सदस्य कोविड पॉजिटिव होता है तो ये डरावना होता है।”

मैदान पर उतारना था एक जोखिम

पांचवा टेस्ट रद्द होने के बाद अब वीवीएस लक्ष्मण ने बताया किस टीम को घोषित कर देना चाहिए विजेता 3

लक्ष्मण ने कहा कि बीसीसीआई की समस्या के समाधान के बाद, आईसीसी को भारत को 2-1 से श्रृंखला का विजेता घोषित कर देना चाहिए। ऐसी स्थिति में आखरी टेस्ट मैच को रद्द करना सही फैसला था। लक्ष्मण ने आगे बताया कि, 

“ऐसी​ स्थिति में मैदान पर उतरना सही नहीं है। इससे मैदान में मौजूद दूसरों को खतरे में डालने का संभावित जोखिम है। इस तरह के हालात में मुझे लगता है कि टेस्ट को रद्द करना सही फैसला था। मुझे उम्मीद है कि आईसीसी स्थिति को देखते हुए भारत को 2-1 से सीरीज विजेता घोषित करेगी, खासकर जबकि बीसीसीआई ने अगले साल इंग्लैंड के दौरे पर एक टेस्ट खेलने की पेशकश की है।”

One reply on “पांचवा टेस्ट रद्द होने के बाद अब वीवीएस लक्ष्मण ने बताया किस टीम को घोषित कर देना चाहिए विजेता”

Comments are closed.