केकेआर की शानदार जीत में अहम योगदान देने वाले क्रिस वोक्स ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केकेआर की शानदार जीत में अहम योगदान देने वाले क्रिस वोक्स ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय 

केकेआर की शानदार जीत में अहम योगदान देने वाले क्रिस वोक्स ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

रविवार को खेले आईपीएल के 27 वे मैच में कोलकाता पर जीत हासिल करने के लिए 132 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विराट कोहली के नेतृत्व वाली आरसीबी की टीम  कोलकाता की पेस बैटरी के सामने घुटने टेकते हुए नजर आयी  बैंगलोर की पूरी टीम 9.4 ओवर में केवल 49 रन के स्कोर पर ढेर हो गई कोलकाता के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन करते हुए केवल 131 रन बनाए थे तब ऐसा लग रहा था कि आरसीबी आसानी से मैच में जीत हासिल कर लेगी.IPL: क्या आप जानते हैं आईपीएल में किस टीम के नाम दर्ज हैं सबसे ज्यादा जीत और हार का रिकॉर्ड

मगर कोलकाता की पेस बैटरी ने बैंगलोर को उबरने का मौका ही नहीं दिया कल्टर नाइल ने बैंगलोर के बल्लेबाजी को पूरी से तहस नहस कर दिया.और आरसीबी की टीम को मात्र 49 रनों में ही समेट दिया. कुल्टर नाइल ने 3 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट हासिल किए तो वहीं क्रिस वोक्स और ग्रैंडहोम ने 6 और 4 रन खर्च कर 3-3 विकेट हासिल किए उमेश यादव को भी 1 विकेट हासिल हुआ. कुल्टर नाइल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कुल्टर नाइल के इसी प्रदर्शन पर उनके उनके साथी क्रिस वोक्स ने जीत के बाद कहा “कुल्टर नाइल की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. वो पिच में गेंद को पूरी मेहनत से पटक रहा था, जिसके चलते वह गेंद को अच्छी तरह से हिलाने लगा था. उसने जिस तरह से  कोहली को बिना खाता खोले आउट किया उससे पूरी टीम का आत्मविश्वास बड़ गया था. मुझे लगता है, कि उसने आज बहुत शानदार गेंदबाजी की जिसकी बदोलत हम मैच को जीत सके.”

वोक्स ने यह भी कहा कि “हमारे ड्रेसिंग रूम के में पहली पारी के बाद ऊर्जा बहुत कम थी, लेकिन जब हम बाहर आये तो हमने आपस में बातचीत की  और हमने कहा कि यह समय और हार न मानाने का है और लड़ने का है. और हमारे शुरुआती दो गेंदबाज़ों ने ऐसा ही किया और हमें शुरुआती विकेट दिलाए जिसे हमारी राह आसान हुई.” IPL10: RPS vs SRH: राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने टॉस जीता पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया

गौरतलब है कि कोलकाता इस सीजन में बहुत ही अच्छा खेल रही है. उसने अब तक अपने खेले 7 मैचो में 5 में जीत हासिल की है और उसे आईपीएल 10 ट्रॉफी का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है.

Related posts