महिला टी-20 रैंकिंग घोषित, कई भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला टी-20 रैंकिंग घोषित, कई भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान 

महिला टी-20 रैंकिंग घोषित, कई भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच भी महिला टी-20 सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के बाद आईसीसी ने नई रैंकिंग घोषित कर दी है। इसमें भारत के कई खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है वहीं कई को फायदा भी हुआ है।

मंधाना को फायदा

महिला टी-20 रैंकिंग घोषित, कई भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान 1

भारतीय महिला टी-20 टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। उसे पहले लीग मैचों में भी उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसका फायदा उन्हें बल्लेबाजी रैंकिंग में हुआ है। वह 7वें स्थान से चौथे स्थान पर चली गई हैं।

जेमिमा रोड्रिग्स ने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और 7वें स्थान पर आ गई हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर अपने 9वें स्थान पर बनी हुई हैं। न्यूजीलैंड के सूजी बेट्स पहले स्थान पर कायम हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक बनाने वाली सोफी डिवाइन दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग 3 स्थान के नुकसान के साथ नंबर 5 पर आ गई हैं।

पूनम यादव टॉप-10 से बाहर

महिला टी-20 रैंकिंग घोषित, कई भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान 2

लेग स्पिनर पूनम यादव को 6 स्थान का नुकसान हुआ है। वह टॉप-10 से बाहर होकर 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं। उन्होंने नवंबर के बाद भारत के लिए कोई टी-20 मैच नहीं खेला है। बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज राधा यादव को भी 2 स्थान का नुकसान हुआ है। वह दूसरे स्थान से चौथे पर आ गई हैं।

टॉप-10 गेंदबाजों में दीप्ती शर्मा ही दूसरी भारतीय बची हैं। वह 5वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेगन स्कॉट गेंदबाजी में पहले स्थान पर बनी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को गेंदबाजी रैंकिंग में 4 स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 7वें स्थान पर आ गई हैं।

भारत चौथे स्थान पर

महिला टी-20 रैंकिंग घोषित, कई भारतीय खिलाड़ियों को हुआ नुकसान 3

आईसीसी टी-20 महिला टीम रैंकिंग में भारतीय टीम चौथे स्थान पर हैं। टीम के 260 रेटिंग हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले स्थान पर बनी हुई है। उनके 293 रेटिंग अंक हैं। इग्लैंड की टीम दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है। महिला टी-20 विश्व कप 2020 की शुरूआत 21 फरवरी से हो रही है।

Related posts