//

BREAKING: बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला सेमीफाइनल, फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला टी20 विश्व कप के फ़ाइनल में अब हरमनप्रीत कौर के कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम ने प्रवेश कर लिया है. सिडनी में होने वाला भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफ़ाइनल मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा. जिसके कारण ग्रुप में टॉप करने के कारण भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बना लिया.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

BREAKING: बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला सेमीफाइनल, फाइनल में पहुंची भारतीय टीम 1

हरमनप्रीत कौर के कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम ने अब फ़ाइनल में अपनी जगह बना लिया है. ग्रुप ए में टॉप करने वाली भारतीय महिला टीम का सामना ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड से सिडनी में खेला जाना था. लेकिन भारी बारिश के कारण वहां पर टॉस भी नहीं कराया गया. ग्रुप में टॉप पर रहने के कारण भारतीय महिला टीम को फ़ाइनल का टिकट मिल गया.

हालाँकि बड़े मौकों पर जब भी इन दोनों टीमों का सामना हुआ था. उस समय इंग्लैंड महिला टीम ने ही जीत दर्ज किया था. पिछले टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में भी इन्ही दोनों टीमों का सामना हुआ था. जहाँ पर इंग्लैंड ने जीत दर्ज किया था. लेकिन इस बार का नतीजा भारतीय महिला टीम के पक्ष में आया है.

भारतीय महिला टीम का शानदार रहा है सफर

महिला टी20 विश्व कप

इस टूर्नामेंट के आगाज में ही भारतीय महिला टीम ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को हराकर अन्य सभी टीमों को चेतावनी दे दी थी. उसके बाद से भारतीय टीम ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. फिर चाहे बांग्लादेश हो, न्यूजीलैंड हो या श्रीलंका सभी को उन्होंने हरा कर ही फ़ाइनल में जगह बनाई है.

बल्लेबाजी में भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया है. जबकि समय आने पर दीप्ती शर्मा ने भी उनका साथ दिया है. गेंद के साथ बात करें तो शिखा पांडे ने अपने तेज गेंदबाजी से विपक्षी टीमों को परेशान किया है. जबकि उसके अलावा स्पिन में राधा यादव, पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ की तिकड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया हुआ है.

अब 8 मार्च को होगा महिला टी20 विश्व कप का फ़ाइनल

BREAKING: बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला सेमीफाइनल, फाइनल में पहुंची भारतीय टीम 2

दूसरे सेमीफाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने सामने होंगी. ये मैच भी सिडनी में ही खेला जायेगा. यदि बारिश के कारण ये मैच नहीं खेला गया तो दक्षिण अफ्रीका की टीम फ़ाइनल में भारतीय के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी. हालाँकि उम्मीद है की उस समय तक बारिश रुक जाएगी और दूसरा सेमीफाइनल मैच सिडनी में खेला जायेगा.