महिला विश्वकप: स्मृति मंधाना नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय कप्तान मिताली राज ने दिया जीत का श्रेय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला विश्वकप: स्मृति मंधाना नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय कप्तान मिताली राज ने दिया जीत का श्रेय 

महिला विश्वकप: स्मृति मंधाना नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय कप्तान मिताली राज ने दिया जीत का श्रेय
Bengaluru: Indian Woman's Cricket Team captain Mithali Raj speaks during a press conference in Bengaluru on Wednesday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI3_9_2016_000189B)

महिला विश्वकप का दूसरा मैच इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया, जिसमें भारत ने 35 रनों से जीत हासिल की है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 281 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में उतरी इंग्लैंड की महिला टीम 246 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने शानदार 90 रनों की पारी खेली, वहीं मिताली राज की भी कप्तानी पारी देखने को मिली है। विश्वकप के पहले मैच में जीत मिलने के बाद मिताली ने कहा है कि हमने अच्छी शुरुआती की थी। इस वजह से आगे भी बेहतर प्रदर्शन रहा है।

हमने की अच्छी शुरुआत –

महिला विश्वकप: स्मृति मंधाना नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय कप्तान मिताली राज ने दिया जीत का श्रेय 1
Source- Getty images

महिला विश्वकप का दूसरा मैच इंग्लैंड और भारत ने खेला, जिसमें भारत की महिला खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में स्मृति और पूनम राउत ने भारत को अच्छी शुरुआत दी थी। इसका जिक्र करते हुए भारत की कप्तान मिताली राज ने कहा, “यह जरूरी होता है कि आपको इस तरह की शुरुआत मिले। हमारी टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की है। पहले पारी में मेरी बल्लेबाजी भी ठीक रही है।”  एबी डीविलियर्स का एक और रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद नजदीक पहुंचे विराट कोहली, 88 रनों की और आवश्यकता

स्पिनर्स का सही जगह पर गेंद डालना जरूरी –

महिला विश्वकप: स्मृति मंधाना नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय कप्तान मिताली राज ने दिया जीत का श्रेय 2
Source- Getty images

भारत ने इंग्लैंड को 246 रनों पर समेट दिया था। टीम की जीत में बेहतरीन गेंदबाजी का भी योगदान है। मिताली ने गेंदबाजी का जिक्र करते हुए कहा, “यह स्पिनर्स के लिए जरूरी होता है कि सही जगह पर गेंद डाले। हमारी टीम की गेंदबाजों ने दूसरी पारी के मध्य में प्रभावी गेंदबाजी की है। जब इंग्लैंड के खिलाड़ी सेट थे तब हमारी टीम अच्छी गेंदबाजी करके विकेट हासिल किए।”

 

इस तरह रहा था भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन –

महिला विश्वकप: स्मृति मंधाना नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय कप्तान मिताली राज ने दिया जीत का श्रेय 3
Source- Getty images

भारत महिला टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी। स्मृति ने शानदार ओपनिंग पारी खेली। उन्होंने 72 गेंदों में महत्वपूर्ण 90 रन बनाए। वहीं साथी ओपनर खिलाड़ी पूनम राउत ने भी 86 रनों की पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों के आउट होने पर कप्तान मिताली राज और हरमनप्रीत ने टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। मिताली ने 73 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 71 रन बनाए हैं। वहीं हरमन प्रीत ने भी नाबाद 24 रनों की पारी खेली है।  सेमीफाइनल में शानदार गेंदबाजी करने के बाद केदार जाधव ने कोहली नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को दिया बेहतर गेंदबाजी का श्रेय

गेंदबाजी में दिखा दम –

महिला विश्वकप: स्मृति मंधाना नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को भारतीय कप्तान मिताली राज ने दिया जीत का श्रेय 4
Source- Getty images

इंग्लैंड के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों ने गेंदबाजी में भी दम दिखाया है। दीप्ति शर्मा ने 8.3 ओवरों में 47 रन देकर 3 विकेट झटके हैं। इनके साथ ही शिखा पांडे ने 7 ओवरों में 35 रन देकर 2 विकेट हासिल किए हैं। शिखा ने 1 मेडन ओवर भी  डाला.

Related posts