womens-asia-cup-2022-india

महिला एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022) के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से हुआ। दोनों ही टीमों के लिए से इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 150 रन बनाए जिसके बदले में श्रीलंकाई टीम महज 109 रनों पर ही सिमट गयी।

इसी के साथ भारत ने एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022)  की शुरूआत जीत के साथ कर चुकी है। शनिवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत की तरफ से जेमिमा रोड्रिक्स मे शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी तो दयालन हेमलता ने 3 विकेट चटकाई।

रोडरिक्स की तुफानी पारी में उड़ी श्रीलंकाई फील्डर्स

एशिया कप 2022 में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, जेमिमा-हरमनप्रीत चमकी......स्मृति-शेफाली हुई फ्लॉप 1
Cricbuzz

एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022) के पहले ही मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और दोनों ही ओपनरों के बीच पहले विकेट के लिए 13 रनों की साझेदारी बनी और 23 के स्कोर में दोनों ही ओपनर पवेलियन लौट चुकी थी।

जिसके बाद जेमिमा रोड्रिक्स ने पारी को संभालते हुए विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की और अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 11 चौको और 1 छक्के की मदद से 53 गेंदों में 76 रनों की पारी खेलकर आउट हुई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 33 रन बनाई।

इन दोनों की बल्लेबाजी के दम पर ही भारतीय टीम 150 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रही। श्रीलंका की तरफ से ओसाडी राणा सिंघे ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट तो सुगंदिका कुमारी और कप्तान चमारी अटापट्टु ने 1-1 विकेट चटकाए।

हेमलता की गेंदबाजी के सामने गुटने टेक दी श्रीलंकाई महिला

एशिया कप 2022 में भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, जेमिमा-हरमनप्रीत चमकी......स्मृति-शेफाली हुई फ्लॉप 2
Cricbuzz

 

टीम इंडिया के 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई पारी की शुरूआत भी कुछ खास नहीं रही और दोनों ओपनरों के बीच पहले विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी हुई। श्रीलंका की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही और आधी टीम महज 60 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गयी।

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हसिनी परेरा ने सर्वाधिक 30 रनों की पारी खेली तो वहीं ओपनर बल्लेबाज हर्षिता मदवी ने 26 रन बनाए। उन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई।

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दयाकन हेमलता ने 2.2 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट चटकाई तो उनके अलावा दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने 2-2 और राधा यादव ने 1 विकेट लिए।

मलेशिया से होगा अगला मुकाबला

एशिया कप 2022 में भारत की हुई शानदार शुरूआत, पहले ही मुकाबले में श्रीलंका को चताई धूल

शनिवार को खेले गए महिला एशिया कप 2022 (Women’s Asia Cup 2022) के पहले मुकाबले में ही भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रनों से शिकस्त दे दी। इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज जेमीमा रोडरिक्स को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।

पहला मुकाबला जीतने के बाद भारत का अगला मुकाबला मलेशिया से सोमवार यानी की 3 अक्टूबर को होने वाला है। हालांकि अपने पहले ही मुकाबले को जीतते हुए भारतीय टीम ने महिला एशिया कप में अपनी जीत की दावेदारी को पहले से ज्यादा मजबूत कर ली है।