/

साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली बार टीम में ये 2 खिलाड़ी

भारतीय पूरुष क्रिकेट टीम के बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी साउथ अफ्रीका जाने के लिए तैयार हो गई। 13 फरवरी से भारत और साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच 5 टी-20 मैचों की सीरीज की शुरूआत होगी। इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है। विश्व कप सेमीफाइनल में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाली पंजाब की हरमनप्रीत कौर को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। जबकि टीम की उप कप्तान स्मृति मंदाना होंगी।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

महिला टीम की हुई घोषणा

साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली बार टीम में ये 2 खिलाड़ी 1

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा कि अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका में होने वाली 5 टी-20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। पहले वनडे सीरीज खेलने के बाद भारतीय टीम 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

मुंबई की जेमिमाह को मिला मौका

साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली बार टीम में ये 2 खिलाड़ी 2

टी-20 सीरीज की इस महिला टीम में कुछ नए महिला खिलाड़ियों को भी अपना दम दिखाने का मौका दिया जा रहा है। इसमे मुंबई की 17 वर्षीय खिलाड़ी जेमिमाह रोड्रिग्ज को टी-20 टीम में जगह दी गई है। जेमिमाह ने अंडर-19 में बढ़िया बल्लेबाजी का प्रदर्शन करके सुर्खियों में आई थी। उन्होंने 202 और 163 रन की बड़ी और बेहद शानदार पारी खेली थी जिसके बाद से वो सुर्खियों में आई थी।

भारतीय महिला टीम

साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली बार टीम में ये 2 खिलाड़ी 3

भारतीय महिला टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), मिताली राज, वेदा कृष्णमूर्ति, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), नजुहत परवीन (विकेटकीपर), पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकेर और राधा यादव।

24 फरवरी को आखिरी मैच

साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली बार टीम में ये 2 खिलाड़ी 4

भारत और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच में पहला टी-20 मैच 13 फरवरी को पोचेस्ट्रूम में, दूसरा 16 फरवरी को ईस्ट लंदन में, तीसरा मैच 18 फरवरी को जोहानिस्बर्ग में, चौथा मैच 21 फरवरी को सेंचुरियन में और पांचवा और आखिरी मैच 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

सचिन ने बढ़ाया हौसला

साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली बार टीम में ये 2 खिलाड़ी 5

साउथ अफ्रीका के मुश्किल दौर से पहले क्रिकेट के गॉड सचिन तेंदुलकर ने भारतीय महिला टीम को शुभकामनाएं दी है। सचिन महिला क्रिकेट टीम के सदस्यों से मिले और उनकी हौसलाअफजाई की।