महिला क्रिकेट : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला क्रिकेट : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया 

महिला क्रिकेट : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

ईस्ट लंदन, 17 फरवरी; मिताली राज (नाबाद 76) और स्मृति मंधाना (57) की बल्लेबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शुक्रवार को बफेलो पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को नौ विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी थी। इस आसान से लक्ष्य को भारतीय महिलाओं ने एक विकेट खोकर 19.1 ओवर में हासिल कर लिया।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने मंधाना के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया। मंधाना ने मिताली के साथ पहले विकेट के लिए 106 रन जोड़े। उनका विकेट मोसेलिने डेनियल्स ने लिया। मंधाना ने 42 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए।

इसके बाद मिताली ने कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 7) के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई। मिताली ने अपनी पारी में 61 गेंदों का सामना किया और आठ चौके जड़े।

इससे पहले, भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उनकी गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। 29 के कुल स्कोर पर लिजेली ली (15) को शिखा पांडे ने अपना शिकार बनाया। कप्तान डेन वान निएकेर्क भी सिर्फ 15 रन ही बना सकीं और पूजा वस्त्राकर का शिकार बनीं।

यहां से भारतीय गेंदबाज लगातार विकेट लेती रहीं और मेजबान टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई। उसके लिए सबसे ज्यादा 26 रन नेडलिने डी केर्क ने बनाए।

भारत के लिए अनुजा पाटिल और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए। वस्त्राकर और शिखा को एक-एक विकेट मिला।

Related posts

Leave a Reply