महिला क्रिकेट : इंग्लैंड के हाथों क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा भारत (प्रीव्यू)

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड के हाथों क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा भारत (प्रीव्यू) 

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड के हाथों क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा भारत (प्रीव्यू)

गुवाहाटी, 8 मार्च: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचने के इरादे से मैदान में उतरेगी। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहला और दूसरा मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है। मेजबान टीम ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी लेकिन टी-20 में वह अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाई है।

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड के हाथों क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा भारत (प्रीव्यू) 1

भारत को इंग्लैंड के हाथों पहले मैच में 41 रन से और दूसरे मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था जो टी-20 क्रिकेट में उसकी लगातार छठी हार थी।

सीरीज में मेजबान टीम के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों का न चल पाना मुख्य समस्या रही है और दोनों मैचो में 120 रन से अधिक नहीं बना सकी। खुद कप्तान मंधाना पिछले दो मैचों में 12 रन ही बना पाई हैं।

गेंदबाजी में भी टीम के गेंदबाज कारगर साबित नहीं हो पा रहे हैं। स्पिन गेंदबाजी ने वनडे में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, वैसा प्रदर्शन टी-20 सीरीज में देखने को नहीं मिली है।

एकता बिष्ट ने दूसरे मैच में दो विकेट लिए थे लेकिन बाकी अन्य गेंदबाजों को भी टीम में अपनी उपयोगिता साबित करने की जरूरत है।

दूसरी ओर, सीरीज अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड की नजरें अब क्लीन स्वीप पर लगी हुई है। वनडे सीरीज हारने के बाद मेहमान टीम ने टी-20 में गजब का प्रदर्शन किया है। सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट ने पिछले मैच में 64 रन की पारी खेली थी और एक बार फिर उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में टीम ने भारत को पिछले मैच में आठ विकेट पर 111 रन पर ही रोक दिया था। मेहमान टीम के गेंदबाज अब वैसा ही प्रदर्शन इस मैच में भी बरकरार रखना चाहेंगे।

टीमें (संभावित 🙂

भारत : स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेम्मिाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), भारती फूलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जांजड़, अरुणधती रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णामूर्ति, हर्लिन देयोल। 

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमी ब्युमोंट, कैथरीन ब्रंट, केट क्रास, सोफिया डंक्ले, सोफी एकलेस्टोन, जार्जिया एल्विस, एलेक्स हार्टले, एमी जोन्स, लारा मार्श, नैट शिवर, आन्या श्रब्सूले, साराह टेलर, लारेन विनफील्ड और डेनली व्याट। 

Related posts